हिंदी सिनेमा की टॉप 3 सदाबहार रोमांटिक फिल्में, जिनमें मिलन की खुशी से बिछड़ने के गम जैसे सारे रस मौजूद

हिंदी फिल्मों में प्रेम रस का अहम स्थान रहा है. बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां बनीं, वैलेंटाइंस डे के मौके पर नए दौर की तीन सदाबहार रोमांटिक फिल्में जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हैं मौजूद.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बॉलीवुड की नए दौर की 3 टॉप सदाबहार रोमांटिक फिल्में
नई दिल्ली:

फिजाओं में प्रेम घुला है और वैलेंटाइंस डे का मौका है. ऐसे में फुरसत के लम्हों में कुछ ऐसी फिल्में मौजूद हैं जो प्रेम के रस को इस तरह पेश करती हैं कि यह कालजयी बन चुकी हैं. बॉलीवुड की इन फिल्मों में न सिर्फ मिलन की खुशी मौजूद है बल्कि बिछड़ने का गम तक शामिल है. कुल मिलाकर इन फिल्मों में प्रेम के सारे रंग देखने को मिलते हैं. इनका संगीत कमाल का है और इनकी कहानी को दर्शकों ने खूब सराहा भी है. यह फिल्में सिनेमाघरों पर रिलीज हुईं और अब यह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी मौजूद हैं. आइए एक नजर डालते हैं टॉप 3 सदाबहार रोमांटिक फिल्मों पर.

फिल्म: दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो
यह कल्ट क्लासिक और सिनेमाघरों में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म सभी रोमांटिक फिल्म प्रेमियों के लिए हमेशा से पसंदीदा रही है. इस फिल्म ने शाहरुख खान की दीवानगी को पूरी दुनिया में फैला दिया था. इस फिल्म ने शाहरुख-काजोल को सभी पीढ़ियों के लिए सबसे अच्छी रोमांटिक जोड़ी बना दिया. सदाबहार गीत, यादगार डायलॉग और रोमांस के साथ, यह निश्चित रूप से वेलेंटाइन डे पर एक शानदार फिल्म है.यह फिल्म यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित है.

फिल्म: रहना है तेरे दिल में (Rehnaa Hai Tere Dil Mein)

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो 
जब कोई क्लासिक हिंदी फिल्म रोमांस के बारे में बात करता है, तो 'रहना है तेरे दिल में' का नाम आता है. सर्वकालिक प्रतिष्ठित गीत 'जरा जरा' के साथ, रोमांटिक धुन आज भी सुनने वाले को दीवाना बना देती है और सुंदर मैडी और सुंदर रीना के बीच की केमिस्ट्री कमाल की है. इस फिल्म ने एक पूरी पीढ़ी को प्यार के बारे में सिखाया. इस फिल्म में सैफ अली खान भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म पूजा एंटरटेनमेंट के वाशु भगनानी द्वारा निर्मित और गौतम मेनन निर्देशित है.

Advertisement

फिल्म: हम तुम (Hum Tum)

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो
इस फिल्म ने एक मानदंड स्थापित किया और बॉलीवुड के लिए रोमांटिक कॉमेडी की एक नई शैली बनाई. शानदार दृश्यों, अद्भुत गीतों और सैफ अली खान और रानी मुखर्जी द्वारा करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ, यह फिल्म सिखाती है कि कई बार प्यार 'पहली नजर में' नहीं होता है, लेकिन कभी-कभी नियति की अपनी योजना होती है और यह दो लोगों को एक साथ लाती है. वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ देखने के लिए 'हम तुम' एक परफेक्ट फिल्म है. इस फिल्म में ऋषि कपूर, किरण खेर और जिमी शेरगिल ने भी अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित और कुणाल कोहली द्वारा निर्देशित है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India
Topics mentioned in this article