एक साल में 50 मिलियन डॉलर कमा लेते हैं टॉम क्रूज, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

टॉम क्रूज का दुनियाभर में जितना नाम है नेट वर्थ के मामले में भी वो उतने ही आगे हैं. टॉम की नेट वर्थ जानकर आप हैरान ही जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

टॉम क्रूज अमेरिकन एक्टर और प्रोड्यूसर हैं. उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. टॉम क्रूज ने ही हॉलीवुड को एक नए मुकाम पर पहुंचाया है. इसी वजह से उन्हें बच्चा बच्चा जानता है. जैसे ही टॉम का नाम लोगों को सुनाई देता है वो उनकी फिल्मों के बारे में बात करने लगते हैं. टॉम का दुनियाभर में जितना नाम है नेट वर्थ के मामले में भी वो उतने ही आगे हैं. टॉम की नेट वर्थ जानकर आप चौंक जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक टॉम 600 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. अगर इसे इंडियन करंसी में समझा जाए तो ये करीब 50 अरब के पार पहुंचेगी.

सालाना है इतनी कमाई
टॉम क्रूज की नेट वर्थ तो आपने जान ली है और अब जब आप उनकी साल की सैलरी के बारे में जानेंगे तो आपको और भी झटका लगने वाला है. उनकी एक साल की कमाई 50 मिलियन डॉलर है. कमाई के मामले में टॉम क्रूज के आगे बॉलीवुड सेलेब्स कुछ भी नहीं हैं. शाहरुख खान इंडियन सिनेमा के सबसे अमीर एक्टर हैं मगर टॉम क्रूज के सामने उनकी कमाई भी कुछ नहीं है. टॉम क्रूज के मैच का कोसों दूर तक कोई नहीं है.

टॉम क्रूज का फिल्मी करियर 
टॉम क्रूज ने फिल्म एंडलेस लव से साल 1981 में अपने करियर की शुरुआत की थी. टॉम अपनी डेब्यू फिल्म में ब्रूक शील्ड्स के साथ नजर आए थे. उन्हें पहली फिल्म के लिए 75000 डॉलर मिले थे. इसे अगर इंडियन करेंसी में देखा जाए तो उनकी पहली फिल्म के लिए फीस सिर्फ 62 लाख 25 हजार रुपए थी. वहीं सपोर्टिंग रोल्स की बात करें तो उन्हें पहली फिल्म में सहकलाकार के तौर पर सिर्फ 30,000 डॉलर मिले थे. भारतीय रुपये के हिसाब से ये करीब 25 लाख रुपये होता है. ऐसे देखा जाए तो उन्हें अपने करियर के शुरुआत में कुछ खास फीस नहीं मिली थी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Rajasthan: Dausa में 35 फीट बोरवेल में गिरी 2 साल की बच्ची , रेस्क्यू जारी