Titanic के इस एक सीन के लिए चुने गए थे सिर्फ 5 फुट के एक्टर, जानें क्यों नहीं मिला लंबे लोगों को मौका

टाइटैनिक फिल्म में एक इंजन सीन भी दिखाया गया था. इस सीन की खासियत ये थी कि इसमें इस बात का खास खयाल रखा गया था कि सभी एक्टर्स पांच फुट के हों.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

टाइटैनिक ऐसी ऐतिहासिक मूवीज में से एक है जिससे बहुत से दिलचस्प फैक्ट जुड़े हैं. फिल्म जिस रियलिटी पर बेस्ड है वो रियलिटी ही हमेशा से समुद्री गोताखोर और समुद्री दुनिया में दिलचस्पी रखने वालों को अपनी तरफ खींचती रही है. कई साल पहले बहुत शान से समंदर में उतरने वाला ये विशाल शिप पहले ही सफर पर डूब गया था. जिस पर बनी फिल्म भी इतनी शानदार थी कि लोगों को वही रोंगटे खड़े कर देने वाला चिलिंग अहसास पर्दे पर टाइटैनिक को डूबता हुआ देखकर हुआ. वैसे तो फिल्म में बहुत सी खासियते हैं लेकिन इंजन सीन से एक बेहद दिलचस्प फेक्ट जुड़ा हुआ है.

पांच फुट के कलाकार

टाइटैनिक फिल्म में एक इंजन सीन भी दिखाया गया था. अगर आपको याद हो तो इस इंजन सीन में टाइटैनिक का पूरा इंजन दिखाया गया था. जिसमें बहुत सारे लोग अलग अलग मशीनों को ऑपरेट करते दिखाई देते हैं ताकि ये विशालकाय शिप पानी पर आसानी से आगे बढ़ सके. सीन को वाकई उतना बड़ा दिखाने की कोशिश की गई है जितना बड़ा वो रियल लाइफ में रहा होगा. सीन में इंजन रूम को बड़ा दिखाने के लिए डायरेक्टर ने सभी ऐसे कलाकार चुने जिनकी हाइट पांच फीट के करीब ही हो. कम हाईट के कलाकारों को इसलिए चुना गया ताकि इंजन रूम बड़ा नजर आ सके.

12 बार खंगाला टाइटैनिक स्क्रेप

इस सीन को ही नहीं फिल्म के मेकर जेम्स कैमरून चाहते थे कि फिल्म का हर सीन रियल लगे और दर्शकों को बांध कर रखे. टाइटैनिक जैसे हादसे की गहराई और टाइटैनिक के वैभव को समझने के लिए जेम्स कैमरून ने करीब 12 बार समुद्र की गहराइयों को खंगाला ताकि टाइटैनिक को देख सकें और इसी तरह फिल्म के सीन को ज्यादा से ज्यादा रियल बना सकें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?