'जय हेमंत श्रॉफ' से कैसे बने बॉलीवुड के एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ, इस नए नाम की बेहद दिलचस्प है कहानी

टाइगर की पहली फिल्म 'हीरोपंती' थी. इस फिल्म में उन्होंने सभी स्टंट खुद से किए थे. इसके बाद उन्होंने 'बागी', 'बागी 2', 'वॉर', 'ए फ्लाईंग जट', 'स्टूडेंट ऑफ दी ईयर 2' और 'गणपत' जैसी फिल्में की हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

Tiger Shroff Birthday : अपनी फिटनेस और लुक से हर किसी का दिल जीत लेने वाले बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ 2 मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं. 2014 में 'हीरोपंती' से फिल्मों में हीरो बनने वाले टाइगर का जन्म 2 मार्च, 1990 मुंबई में हुआ था. एक्टिंग के अलावा टाइगर श्रॉफ एक्शन सीन, डांस और फिटनेस के लिए अलग पहचान रखते हैं. हालांकि, बहुत ही कम लोग जानते हैं कि जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ के बेटे का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ था लेकिन बाद में उनका नाम बदलकर टाइगर श्रॉफ हो गया. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं बेहद दिलचस्प किस्सा.

जय हेमंत कैसे बने टाइगर श्रॉफ

टाइगर का नाम बचपन में जय हेमंत श्रॉफ था लेकिन बाद में टाइगर श्रॉफ रख दिया गया. इसका किस्सा बेहद मशहूर है. दरअसल, जब टाइगर छोटे थे, तब वे अपने पिता को देख-देखकर एक्टिंग और डांस किया करते थे. उन्हें अपनी फिटनेस से बहुत ज्यादा लगवा था. बेटे की फिटनेस देख पापा जैकी श्रॉफ टाइगर कहकर बुलाते थे. धीरे-धीरे लोग भी उन्हें इसी नाम से पुकारने लगे. जब पहली बार फिल्म डायरेक्टर साबिर खान ने उन्हें साइन किया तो इसी नाम से फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च कर दिया. 

टाइगर श्रॉप का नाम इसलिए बदला

एक बार टाइगर श्रॉफ ने बताया था कि बचपन में वे काफी शरारती हुआ करते थे. उन्हें दांत से काटने की आदत थी. एक बार तो उन्होंने अपने स्कूल टीचर को भी काट लिया था. उनकी इसी आदत और फिटनेस देख पिता जैकी श्रॉफ उन्हें टाइगर बुलाने लगे और फिर धीरे-धीरे इसी नाम से मशहूर हो गए. 

Advertisement

एक्टिंग नहीं इस चीज की थी दीवानगी

टाइगर श्रॉफ की एक्टिंग और डांस मूव्स भले ही लोगों को पसंद आता है लेकिन उन्हें इसका कभी शौक नहीं रहा. बचपन से उनकी दीवानगी मार्शल आर्ट के प्रति रहा था. टाइगर का सपना ट्रेंड मार्शल आर्टिस्ट बनने का था. तब उन्होंने एक्टिंग के बारें में सोचा तक नहीं था. उनके पास आज मार्शल आर्ट, जिम्नास्टिक और डांस का प्रोफेशनली स्किल है. 

Advertisement

टाइगर श्रॉफ का फिल्मी करियर

टाइगर की पहली फिल्म 'हीरोपंती' थी. इस फिल्म में उन्होंने सभी स्टंट खुद से किए थे. इसके बाद उन्होंने 'बागी', 'बागी 2', 'वॉर', 'ए फ्लाईंग जट', 'स्टूडेंट ऑफ दी ईयर 2' और 'गणपत' जैसी फिल्में की हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!