Oppenheimer: तीन घंटे की फिल्म, 2000 रुपये से ज्यादा की टिकट, फिर भी धड़ाधड़ हो रही एडवांस बुकिंग- ऐसा है ओपेनहाइमर का जादू

Oppenheimer: बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर का जलवा देखने को मिलने वाला है, जिसका अंदाजा फिल्म की एडवांस टिकट बुकिंग को देखकर लगाया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
O
नई दिल्ली:

हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल 7 के ताबड़तोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बीच अपकमिंग फिल्म ओपेनहाइमर की चर्चा शुरु हो गई है. जहां 21 जुलाई को रिलीज होने जा रही इस मचअवेटेड की महंगी टिकट अपने आप में ही रिकॉर्ड है तो वहीं 2 लाख से ज्यादा की एडवांस बुकिंग फैंस को हैरान कर रही है. इसी बीच फिल्म की टाइम लिमिट ने भी फैंस की दिलचस्पी बढ़ा दी है. 

ग्लोबल सिनेमा के सबसे पॉपुलर डायरेक्टर में से एक क्रिस्टोफर नोलन ओपेनहाइमर के साथ वापस आ गए हैं. दरअसल, उनकी फिल्म सिद्धांतिक भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की बायोपिक है, जिन्होंने दुनिया में पहले परमाणु हथियार विकसित करने में अहम भूमिका निभाई थी. ओपेनहाइमर को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा यू/ए प्रमाणित किया गया है. जबकि दुनियाभर में इस फिल्म को आर-रेटिंग मिली है, लेकिन न्यूडिटी की स्व-सेंसरिंग के कारण भारत में ऐसा नहीं है. 

सिलियन मर्फी, एमिली ब्लंट, मैट डेमन और रॉबर्ट डाउनी जेआर की ओपेनहाइमर का भारत में रन टाइम 3 घंटे और 2 मिनट यानी 182 मिनट का है, जबकि दुनिया भर में 3 घंटे और 10 मिनट है. वहीं इस फिल्म को भारत में 1250 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. जबकि थियेटरों की गिनती हर गुजरते घंटे के साथ बढ़ रही है. 

गौरतलब है कि ओपेनहाइमर की एडवांस बुकिंग दो हफ्ते पहले शुरु हो गई थी. वहीं अब तब तीन राष्ट्रीय श्रृंखलाओं - पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में लगभग 1,50,000 टिकट फिल्म बेच चुकी है. जबकि भारत में 2,00,000 टिकटों की नॉर्थ में बिक्री होने को तैयार है.  जबकि टिकट बिक्री के आधार पर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5.20 करोड़ रुपये का हो गया है. जबकि वीकेंड पर 3.25 लाख से अधिक टिकट के साथ लगभग 12 करोड़ रुपये की कमाई हो सकती है.

रणवीर सिंह के साथ स्पॉट हुईं आलिया भट्ट

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article