तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन खूंखार विलेन, एक है मोगेम्बो के बड़े भाई तो दूसरे के नाम से थरथर कांपते थे फैंस

उस दौर में एक से बढ़ कर एक विलेन्स हुए. जो आज इस दुनिया में मौजूद हों या न हों लेकिन फिल्म जगत में खास पहचान रखते हैं. ऐसे ही तीन विलेन्स की एक पुरानी पिक अब वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्म अगर हीरो हीरोइन के बिना पूरी नहीं होती तो विलेन के बिना भी किसी कहानी का पूरा होना नामुमकिन ही है. विलेन की वजह से ही फिल्मों में सबसे ज्यादा ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं. पुरानी हिंदी फिल्मों में विलेन्स का रुतबा ही अलग रहा है. जिनका रोल और स्क्रीन प्रेजेंस अक्सर हीरो को टक्कर देती थी. उस दौर में एक से बढ़ कर एक विलेन्स हुए. जो आज इस दुनिया में मौजूद हों या न हों लेकिन फिल्म जगत में खास पहचान रखते हैं. ऐसे ही तीन विलेन्स की एक पुरानी पिक अब वायरल हो रही है. जिसमें तीन विलेन का खास अंदाज दिख रहा है.

एक फोटो में तीन विलेन

बॉलीवुड ट्रिविया पिक नाम के इंस्टाग्राम हैंडल से ये एक पुरानी पिक शेयर हुई है. इस पिक में तीन विलेन्स दिखाई दे रहे हैं. ये तीनों ही पुरानी हिंदी फिल्मों के खूंखार विलेन्स हैं. पिक में बाईं और से पहले शख्स हैं प्राण. प्राण के बगल में जो एक्टर दिख रहा है वो हैं जीवन. और दाईं तरफ खड़े एक्टर हैं मदन पुरी. इन तीनों की पिक शेयर होने के बाद से ही फैन्स इनकी तारीफ में कमेंट कर रहे हैं. एक फैन ने लिखा कि इन विलेन्स को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता. एक और फैन ने लिखा कि ये तीनों ही गजब एक्टर्स थे.

Advertisement

ये है खास पहचान

प्राण बॉलीवुड से सबसे सशक्त विलेन्स में से एक थे. जिनकी एक्टिंग इतनी लाजवाब थी कि लोग रियल लाइफ में भी उनसे खौफ खाते थे. उनके दौर के लिए कहा जाता है कि तब आम लोगों ने अपने बच्चे का नाम प्राण रखना बंद कर दिया था. मदन पुरी ने भी अपनी एक्टिंग से फिल्मी पर्दे पर खूब दहशत परोसी है. मदन पुरी एक्टर अमरीश पुरी के बड़े भाई थे. और बीच में नजर आ रहे जीवन, अलग तरह से डायलोग बोलने के लिए तो खास पहचान रखते ही थे वो एक्टर किरण कुमार के पिता भी हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?
Topics mentioned in this article