वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने शादी के बाद बना ली थीं फिल्मों से दूरियां, तोड़ दिए थे लाखों दिल

हाल ही में एक्ट्रेस आलिया भट्ट की शादी हुई और महज चंद दिनों में वे काम पर लौट गई हैं. हालांकि इसके पहले कई अभिनेत्रियों ने शादी के बाद बॉलीवुड से विदाई ले ली, आज उन्हीं के बारे में बात होगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

शादी के बाद हर लड़की के जीवन में बड़े बदलाव आते हैं. बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराएं भी आम लड़कियों की तरह शादी के बाद बदलाव को महसूस करती हैं. कड़ी मेहनत और जद्दोजहद के बाद शोहरत की बुलंदी छूने के बावजूद कई ऐसे अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने शादी के बाद अपने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया और अपनी नई दुनिया बसा ली. हाल ही में एक्ट्रेस आलिया भट्ट की शादी हुई और महज चंद दिनों में वे काम पर लौट गई हैं. हालांकि इसके पहले कई अभिनेत्रियों ने शादी के बाद बॉलीवुड से विदाई ले ली, आज उन्हीं के बारे में बात होगी.

सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. दिलजले, सरफरोश, भाई, जख्म, डुप्लीकेट, हम साथ साथ है जैसी फिल्मों में बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली और अपनी एक्टिंग के दम पर पहचान बनाने वाली सोनाली ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. साल 2004 में उन्होंने फिल्मों को छोड़ फैमिली पर ध्यान देना शुरू कर दिया.

असीन
आमिर खान की फिल्म गजनी में एक चुलबुली लड़की का किरदार निभा कर असीन लोगों के दिलों में बस गईं. इसके बाद सलमान खान के साथ रेडी, हाउसफुल 2 और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में कमाल की एक्टिंग कर उन्होंने खूब नाम कमाया. हालांकि उनके फैंस को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब 2016 में शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी कर असीन फिल्मों से दूर हो गईं.

भाग्यश्री
सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया में काम करके वह रातों रात लाखों दिलों पर छा जाने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शादी और बॉलीवुड छोड़ने का फैसला लेकर लाखों दिलों को तोड़ दिया. उन्होंने घर वालों के खिलाफ जाकर एक्टर हिमालय दासानी के साथ शादी की थी और फिर वो फिल्मों से दूर हो गईं.

नीतू सिंह
यादों की बारात, खेल खेल में, कभी कभी जैसी शानदार फिल्में देने वाली नीतू सिंह भी एक समय बाद बॉलीवुड से दूर हो गई. करियर की बुलंदी पर उन्होंने ऋषि कपूर से शादी की और फिर काफी सालों तक वह फिल्मी पर्दे पर नजर नहीं आई.

नरगिस
बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस नरगिस ने भी शादी के बाद फिल्मी दुनिया को बाय-बाय कह दिया. फिल्म मदर इंडिया में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से वह बेहद पॉपुलर हुईं. हालांकि एक्टर सुनील दत्त से शादी करने के बाद नरगिस ने भी फिल्मों में काम करना छोड़ दिया और अपने निजी जीवन को प्राथमिकता दी.

Featured Video Of The Day
Shardiya Navratri 2024: Delhi के CR Park में दुर्गा पूजा का उत्साह | City Centre