मजिस्ट्रेट थी इंदिरा गांधी संग दिख रही ये खूबसूरत महिला, बेटा बॉलीवुड में है 760 मिलियन का इकलौता मालिक...पहचाना क्या?

फोटो में इंदिरा गांधी के साथ दिख रही ये महिला अपने टाइम की पॉवरफुल महिलाओं में शामिल थीं. इतना ही नहीं, आज बॉलीवुड में इनका बेटा 760 मिलियन का मालिक है और इंडस्ट्री का सबसे बड़ा स्टार है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सुपरस्टार की मां है इंदिरा गांधी संग नजर आ रही महिला
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के शहंशाह शाहरुख खान का हर अंदाज फैन्स को लुभाता है. उनके कॉन्फिडेंस, भाषा पर पकड़ और साफ जुबान के लोग कायल हैं. ये कॉन्फिडेंस और ये नॉलेज शाहरुख खान को अपनी मां लतीफ फातिमा खान से विरासत में मिली है. लतीफ फातिमा खान के लिए हमेशा ये कहा जाता रहा कि वो अपने वक्त से बहुत आगे थीं. जब महिलाएं कई तरह की पाबंदी की शिकार थीं, उस दौर में लतीफ फातिमा खान ने आला दर्जे की उच्च शिक्षा हासिल की थी. वो एक बेहतर ओहदे पर काबिज थीं. न केवल इतना बल्कि वो इंदिरा गांधी जैसी प्राइम मिनिस्टर से नजरें मिलाकर बात किया करती थीं.

इंदिरा गांधी की थी करीबी

शाहरुख खान की अम्मी लतीफ फातिमा खान का नाम अपने दौर की पावरफुल लेडीज में शुमार होता है. जिन्हें तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का करीबी भी बताया जाता है. लतीफ फातिमा खान ने इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की थी. जो उस दौर में महिलाओं के लिए आम बात नहीं हुआ करती थी. इतनी पढ़ाई लिखाई करने के बाद शाहरुख खान की मां देश की प्रथम श्रेणी की मजिस्ट्रेट भी बनीं. जिनकी खूबसूरती का भी कोई मुकाबला नहीं था. वो जितनी पढ़ी लिखी थीं उतनी ही ज्यादा ग्रेसफुल और कॉन्फिडेंस भी थीं.

Advertisement

शाहरुख खान के पिता भी थे 'रोमांस किंग'

शाहरुख खान की लव मैरिज के किस्से पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनसे पहले ही उनके माता पिता भी मोहब्बत की दुनिया में खास मिसाल पेश कर चुके हैं. शाहरुख खान के पिता पेशावर के रहने वाले थे जो एमए, एलएलबी थे. उनका और शाहरुख खान की मम्मी का दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं था. एक दिन लतीफ फातिमा खान एक हादसे का शिकार हो गईं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उस अस्पताल में शाहरुख खान के पिता ने ही लतीफ फातिमा खान को खून देकर उनकी जान बचाई. बस उसके बाद मुलाकातों का सिलसिला चल निकला और दोनों ने कुछ समय बाद शादी कर ली. शाहरुख के पिता लतीफ फातिमा खान से 11 साल बड़े थे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : पुलिस ने घेरा बाबा भोले का आश्रम, किसी भी वक्त हो सकती है गिरफ़्तारी