हेमा मालिनी ने अपनी पहली ही फिल्म में 26 साल बड़े राज कपूर संग किया था रोमांस, जानते हैं मूवी का नाम?

एक दौर ऐसा भी आया जब राज कपूर ऐसी हीरोइन्स के हीरो बनकर आए जिनकी उम्र बहुत कम रही. एक हीरोइन तो ऐसी भी था जिनका डेब्यू राज कपूर के साथ हुआ.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बेटे से भी कम उम्र की हीरोइन के साथ इस फिल्म में राज कपूर ने किया था काम
नई दिल्ली:

राज कपूर को पूरा बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दुनियाभर की फिल्मी दुनिया और फिल्मी फैन्स भी शो मैन के नाम से जानते हैं. फिल्मों में काम करने से लेकर फिल्में बनाने तक राज कपूर ने कई हीरोइन्स के साथ काम किया. वो लंबे समय तक फिल्मों में एक्टिव रहे, जिसकी वजह से एक दौर ऐसा भी आया जब राज कपूर ऐसी हीरोइन्स के हीरो बनकर आए जिनकी उम्र बहुत कम रही. एक हीरोइन तो ऐसी भी था जिनका डेब्यू राज कपूर के साथ हुआ. उस हीरोइन की उम्र राज कपूर के बड़े बेटे रणधीर कपूर से भी कम थी. ये अनोखी पेयर जिस फिल्म में दिखी क्या आप उस फिल्म का नाम जानते हैं. 

ये है फिल्म का नाम

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, उस फिल्म का नाम है सपनों का सौदागर. ये फिल्म रिलीज हुई थी साल 1968 में. सपनों का सौदागार नाम की इस फिल्म के जरिए ही हेमा मालिनी का हिंदी फिल्मों में डेब्यू हुआ था. हेमा मालिनी इस फिल्म में राज कपूर की हीरोइन बनकर लॉन्च हुई थीं. हेमा मालिनी की उम्र राज कपूर के बड़े बेटे रणधीर कपूर से कुछ महीने कम है. इस लिहाज से ये कहा गया कि राज कपूर अपने बेटे से भी छोटी उम्र की हीरोइन के साथ पर्दे पर काम कर रहे हैं. 

ऐसी है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी उस दौर की हिंदी फिल्मों की आम कहानियों की तरह ही थी, जिसमें एक गांव का जुल्मी रईस शख्स होता है, जिससे पूरा गांव परेशान है. वो उस गांव पर राजा की तरह राज करता है. गांव में चारों तरफ निराशा का आलाम है. ऐसे में खाकी कपड़े, लाल टाई और मोजे पहना एक अनजान शख्स गांव में आता है और गांव वालों को अच्छे सपने दिखाता है. जिसके बाद गांव में खुशियां आने लगती हैं. ये शख्स राज कपूर ही होते हैं, जिनसे गांव की एक लड़की प्यार करने लगती है. हेमा मालिनी गांव की इसी लड़की की भूमिका में नजर आई थीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Air Pollution: पराली जलाने को लेकर Punjab-Haryana को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?
Topics mentioned in this article