कौड़ियों के भाव में बनकर तैयार हुई थी ये फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर ऐसी हुई पैसों की बरसात, नोट गिनते-गिनते थक गए मेकर्स

1979 में एक लो बजट फिल्म रिलीज हुई, जिसने ऐसी बंपर कमाई की कि मेकर्स के वारे न्यारे हो गए. इसने अपने बजट से सात गुना ज्यादा कमाई की थी. यह फिल्म आज भी क्लासिक है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

आजकल के समय में जब कोई फिल्म रिलीज होती है तो सवाल होता है कि वो कितने बजट में बनी है और जवाब कई सौ करोड़ में मिलता है. इसके बाद जो फिल्म हिट होती है वो सौ दो सौ करोड़ की कमाई भी आसानी से कर डालती है और जो फिल्म फ्लॉप होती है वो मेकर्स का बट्टा बिठा देती है. कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो बहुत मामुली रकम में बनकर तैयार होती हैं. कुछ दशक पहले की बात करें तो फिल्म कुछ लाख रुपए में बनकर तैयार हो जाती थीं. 1979 में ऐसी ही एक लो बजट फिल्म रिलीज हुई. जिसने ऐसी बंपर कमाई की कि मेकर्स के वारे न्यारे हो गए.

अमोल पालेकर की म्यूजिकल कॉमेडी

ये फिल्म थी साल 1979 में रिलीज हुई फिल्म गोलमाल, जिसमें अमोल पालेकर के साथ बिंदिया गोस्वामी और उत्पल दत्त भी अहम भूमिका में दिखे थे. इस फिल्म ने अपनी लागत से करीब सात गुना ज्यादा कमाई की थी. करीब 45 साल पहले रिलीज हुई फिल्म की खास बात ये है कि इस फिल्म की शूटिंग सिर्फ 40 साल में पूरी हो गई थी. फिल्म को बनाने में बमुश्किल 1 करोड़ रु का खर्च आया था. और फिल्म ने इससे सात गुना कमाई करते हुए सात करोड़ का कलेक्शन किया था. इस उपलब्धि के बाद फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म बन गई थी.

ऐसी थी फिल्म की कहानी

इस फिल्म की कहानी बेहद मजेदार थी. फिल्म में अमोल पालेकर नौकर की खातिर जुड़वा होने का नाटक करता है. फिल्म में देवन वर्मा, डेविड अब्राहिम, मंजू सिंह के अलावा ओम प्रकाश भी लीड रोल में दिखाई दिए. फिल्म को डायरेक्शन दिया था ऋषिकेश मुखर्जी ने. फिल्म में म्यूजिक आरडी बर्मन का था और बहुत से गाने किशोर दा की आवाज से सजे थे, जो उस दौर में लोगों की जुबां पर थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें: 40 दिन में बनी ये कॉमेडी फिल्म रिलीज होते ही बनी थी ब्लॉकबस्टर, डिप्रेशन के बाद डायरेक्टर ने किया था धांसू कमबैक

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: PM Modi ने मतदाताओं से किया मतदान का आग्रह, जनता दिखा रही उत्साह