कान में कुंडल पहनने का मौत से क्या हो सकता है नाता? इस सुपरस्टार ने बताया अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा राज

कान में कुंडल फैशन या शौक के लिए नहीं बल्कि इस वजह से पहनते हैं हॉलीवुड एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन.जानें कारण

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इन दिनों कान में कुंडल फैशन या शौकिया तौर पर पहना जाता है. लेकिन क्या आपने कभी कान के कुंडल से कभी मौत के कनेक्शन के बारे में सुना है. नहीं तो इस हॉलीवुड सुपरस्टार की जिंदगी का बड़ा राज जरुर जान लें, जो उनके गोल्ड कुंडल से जुड़ा हुआ है. जी हां. 87 वर्षीय पॉपलुर हॉलीवुड एक्टर और निर्देशन मॉर्गन फ्रीमैन, जो किस द गर्ल्स, सेवन, ब्रूस अलमायटी, द शौशैंक और द डार्क नाइट के लिए फेमस हैं. उन्होंने बताया कि वह कान में कुंडल क्यों पहनते हैं. इसकी वजह उनकी मौत से जुड़ी हुई है, जिसके बारे में उन्हें फैंस को बताया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, हॉलीवुड सुपरस्टार मॉर्गन फ़्रीमैन को ज़्यादातर सोने की इयरिंग्स पहने देखा गया है, जिसके बारे में 2019 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, फ़्रीमैन ने लिखा था, ‘सच्चाई यह है कि अगर मैं किसी अनजान जगह पर मर जाऊं तो ये इयररिंग्स मेरे लिए ताबूत खरीदने के लिए काफी हैं. इसीलिए नाव चलाने वाले इन्हें पहनते थे और इसीलिए मैं भी इन्हें पहनता हूं'. हालांकि यह प्रथा आज उतनी आम नहीं रह गई है, लेकिन फ़्रीमैन की इयररिंग्स इस ऐतिहासिक रिवाज और समुद्र से उनके अपने जुड़ाव की याद दिलाती हैं.

Advertisement

मॉर्गन फ़्रीमैन की बात करें तो वह एक अमेरिकी एक्टर, निर्माता और कथावाचक हैं. पांच दशकों और कई फ़िल्म जॉनर में अपने करियर के दौरान, उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें एक अकादमी पुरस्कार, एक गोल्डन ग्लोब पुरस्कार और एक स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड पुरस्कार के साथ-साथ एक टोनी पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन शामिल है. 

Advertisement

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 1984 में मायर्ना कोली ली से शादी की थी. इसके बाद जीनेट अदैर ब्रैडशौ से ने 1967 में शादी की और 1979 में वह दोनों अलग हो गए. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article