बॉलीवुड की वो सुपरहिट फिल्म जिसमें नहीं है एक भी गाना, बनने में लगे थे 20 दिन, 48 साल बनी रीमेक तो...

इंडस्ट्री की एक ऐसी फिल्म है, जिसमें ना ही लंबा चौड़ा बजट लगा, ना ही इस फिल्म में एक भी गाना है और केवल 20 दिनों के अंदर इसकी शूटिंग पूरी कर ली गई, उसके बाद भी ये फिल्म सुपरहिट हुई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बॉलीवुड की इस फिल्म में नहीं है एक भी गाना
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगभग हर तरह की फिल्में बनती है, चाहे वो रियल लाइफ स्टोरी हो या एक्शन, रोमांटिक, कॉमेडी मूवी हो, लेकिन किसी भी फिल्म को बनाने में कई महीनों या सालों का समय लगता है और हजारों लोग इसमें काम करते हैं. म्यूजिक डायरेक्टर से लेकर एक्शन डायरेक्टर तक शामिल होते हैं. लेकिन इंडस्ट्री की एक ऐसी फिल्म है, जिसमें ना ही लंबा चौड़ा बजट लगा, ना ही इस फिल्म में एक भी गाना है और केवल 20 दिनों के अंदर इसकी शूटिंग पूरी कर ली गई, उसके बाद भी ये फिल्म सुपरहिट हुई.

Advertisement

ऐसी फिल्म जिसमें एक भी गाना नहीं और न इंटरवल

अमूमन बॉलीवुड फिल्मों में गाने होते हैं, फिल्मों के बीच में इंटरवल होता है, लेकिन आज हम आपको बताते हैं 1969 में रिलीज हुई उस फिल्म के बारे में जिसमें एक भी गाना नहीं था और ये फिल्म बिना ब्रेक के सिनेमा घरों में रिलीज हुई. उसके बाद भी सुपरहिट फिल्म हुई. जी हां, हम बात कर रहे हैं फिल्म इत्तेफाक की, जिसमें राजेश खन्ना, नंदा, बिंदु, सुजीत कुमार और मदन पुरी जैसे कई कलाकारों ने बेहतरीन अभिनय किया. इस फिल्म को बनाने में भी केवल 20 दिन का समय लगा और ये बॉलीवुड की ऐसी पहली फिल्म थी, जिसमें इंटरवल भी नहीं हुआ था. ये फिल्म सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर थी और दर्शकों को खूब पसंद आई थी. 

48 साल बाद बनी इत्तेफाक की रीमेक 

इत्तेफाक फिल्म बड़े पर्दे पर इस कदर हिट हुई थी कि 48 साल बाद इस फिल्म का रीमेक भी बना, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अक्षय खन्ना जैसे एक्टर्स ने बेहतरीन अभिनय किया. यह फिल्म दो मर्डर पर बेस्ड होती है, जिसमें पता लगाया जाता है कि उसका कातिल कौन है. सबसे अच्छी बात इस फिल्म की ये है कि फिल्म किसी भी समय आपको बोर नहीं होने देगी, इसकी लेंथ कम ही रखी गई है ताकि कोई भी बोरियत दर्शकों को महसूस ना हो.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: जांच के बाद पेपर लीक धांधली में CBI की गिरफ्त में 7 आरोपी, Patna में पूछताछ जारी