8 महीने का था जब मिला पहला रोल, आज 65 की उम्र में भी लात-घूंसों से बजा रहा है गुंडों की बैंड

साउथ के इस स्टार की आपने खूब फिल्में देखी होंगी. इनके शानदार एक्शन भी देखेंगे होंगे लेकिन क्या इस तस्वीर में पहचान पाए आप ?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

साउथ की फिल्में, एक्शन, ड्रामा कहानी सब एक अलग ही लेवल के होते हैं. उस पर से वहां के स्टार्स भी फिल्मों को लार्जर देन लाइफ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. अब यूं तो अगर हम नाम लेने लगे तो लिस्ट काफी लंबी चली जाएगी इसलिए आज बात करेंगे बर्थडे बॉय नागार्जुन की. पिछले 40 दशक से फिल्मों एक्टिव नागार्जुन ने मणिरत्नम की फिल्म गीतांजलि से अपने करियर की शुरुआत की थी. नागार्जुन की पहली ही फिल्म को बेस्ट पॉपुलर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था. पहली ही फिल्म से क्रिटिक्स से लेकर पब्लिक को इंप्रेस किया था. इसके बाद से वो लगातार पर्दे पर छाए रहे. आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं और अपने लात घूंसों से विलेन्स को धूल चटा रहे हैं. चलिए बताते हैं इन स्टार्स के बारे में कुछ ऐसी बातें जो शायद आपको ना पता हों.

8 महीने की उम्र में किया था डेब्यू

नागार्जुन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत यानी कि एक्टिंग डेब्यू महज 8 महीने की उम्र में कर लिया था. नागार्जुन Velugu Needalu फिल्म में नजर आए थे. ये फिल्म 1961 में रिलीज हुई थी.

6 साल की उम्र में बने चाइल्ड आर्टिस्ट

अब सोचिए जिस बच्चे ने आठ महीने की उम्र में डेब्यू कर लिया हो उसके लिया हो उसके लिए 6 साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट बनना क्या बड़ी बात है. नागार्जुन अपने पिता की फिल्म Sudigundalu में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए थे.

Advertisement

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज को ले गए साउथ 

आज बॉलीवुड एक्ट्रेसेज का साउथ की फिल्मों में काम करना कोई नई बात नहीं है लेकिन उस वक्त नागार्जुन उन स्टार्स में से एक थे जिन्होंने आयशा टाकिया, आयशा झुल्का, अंशु अंबानी, अनुष्का शेट्टी, भूमिका चावला, ग्रेसी सिंह, उर्मिला मातोंडकर जैसी एक्ट्रेसेज को साउथ की फिल्मों का रास्ता दिखाया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi ने रखी देश के सबसे बडे बंदरगाह की आधारशिला | 100 DAYS OF MODI 3.0