साउथ के इस एक्टर का कैमियो दिलवा देता है 50 करोड़, 63 की उम्र में भी इनके आगे सलमान-शाहरुख हैं फेल

सलमान खान और चिरंजीवी की गॉडफादर की फिल्म साउथ के सुपरस्टार मोहनलाल की लुसिफर का रीमेक है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

साउथ का सिक्का इन दिनों भारत ही नहीं दुनियाभर में चल रहा है. रजनीकांत हो या अल्लू अर्जुन की फिल्मों का हर कोई दीवाना है. लेकिन एक ऐसे सुपरस्टार है, जिनका एक कैमियो फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर सूरत बदल देता है. यह और कोई नहीं सुपरस्टार मोहनलाल हैं, जिन्होंने मलयालम भाषा में कई सुपरहिट फिल्में दीं और इन फिल्मों के बॉलीवुड में ही नहीं अन्य भाषाओं में भी रीमेक बने हैं. वहीं उनका एक कैमियो ने फिल्म को करोड़ों दिला दिए हैं. 

चिरंजीवी की साल 2022 में आई फिल्म गॉडफादर आपको याद है, जिसमें तेलुगू इंडस्ट्री में डेब्यू किया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 158 करोड़ का कलेक्शन किया. लेकिन क्या आपको पता है. यह फिल्म साल 2019 में आई मोहनलाल की लुसिफर का रीमेक है. 

इसके अलावा साल 2023 में आई रजनीकांत की जेलर में कई कैमियो देखने को मिले थे, जिसमें शिवा राजकुमार और मोहनलाल का नाम शामिल है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 605 करोड़ का कलेक्शन हासिल किया था. खास बात यह है कि केरल से ही फिल्म ने 50 करोड़ रुपए हासिल कर लिया है. 

मोहनलाल का जन्म 21 मई 1960 को केरल के पथानामथिट्टा जिले में हुआ. एक क्लासिक खलनायक की भूमिका के साथ अपना करियर शुरू करने के बाद, वह अब कॉमिक में भी हाथ आजमा चुके हैं. उन्हें मलयालम सिनेमा के टेलेंटेड एक्टर्स में गिना जाता है. मोहनलाल को "पद्म श्री" और "पद्म भूषण" भी मिल चुका है. जबकि उनके पास कुल 5 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी हैं, जिनमें भारतम (1991) के लिए दो बार बेस्ट एक्टर और अत्यधिक प्रशंसित वानप्रस्थम (1999) के साथ-साथ कई अन्य पुरस्कार और सम्मान भी शामिल हैं.
 

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India