नागिन, जानी दुश्मन और कुर्बानी जैसी हिट फिल्मों के पीछे हैं इस शख्स का हाथ, लेकिन दोनों बेटे हो गए बॉलीवुड में फ्लॉप 

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में राजकुमार कोहली एक सफल फिल्म निर्माता और निर्देशक, जिन्होंने करियर में कई ऐसी मल्टी-स्टारर और हॉरर फिल्में दी,

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

भारतीय फिल्म उद्योग में राजकुमार कोहली एक ऐसा नाम है, जो अपनी विशिष्ट पहचान रखते हैं. एक सफल फिल्म निर्माता और निर्देशक, जिन्होंने करियर में कई ऐसी फिल्में दी, जो आज भी दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाए हुए हैं. कोहली ने 1970 और 80 के दशक में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी और बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई. उन्होंने बॉलीवुड को ‘नागिन', ‘जानी दुश्मन', ‘नौकर बीवी का' और ‘कुर्बानी' जैसी दमदार फिल्में देने वाले राजकुमार कोहली ने मल्टी स्टारर फिल्में पेश की. जबकि उन्हें हॉरर फिल्मों का कॉन्सेप्ट पेश करने के लिए भी जाना जाता है. इस कॉन्सेप्ट पर बॉलीवुड में कई फिल्में बनी थीं. उनकी फिल्मों की खासियत गाने और डायलॉग होते थे, जो आज भी लोगों को याद हैं. 'नागिन' का संवाद आज भी लोगों को रोमांचित कर देता है.

अरमान कोहली के पिता हैं राजकुमार कोहली

लाहौर में 14 सितंबर 1930 को जन्मे कोहली के पिता भी एक फिल्म निर्माता थे. शायद यही वजह है कि कोहली को फिल्मों का शौक बचपन से था. उन्होंने अपने पिता के साथ काम करना शुरू कर दिया था. राजकुमार कोहली की निजी जिंदगी की अगर हम बात करें तो उन्होंने पंजाबी स्टार निशि से शादी की थी. निशि ने कोहली के साथ एक फिल्म में काम किया था. कहा जाता है कि इसी के बाद दोनों में प्यार हुआ और उन्‍होंने शादी कर ली. उनके दो बच्चे अरमान और रजनीश कोहली भी बॉलीवुड से जुड़े. हालांकि, राजकुमार कोहली ने कई स्टार बनाए, पर अपने बच्चे को सक्सेस नहीं दिला सके. उनका निधन 24 नवंबर 2023 को हुआ.

राजकुमार कोहली ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि उन्होंने अपने पीछे 150 करोड़ रुपए की संपत्ति छोड़ी थी. कोहली आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्में आज भी दर्शकों के दिलों में बसी हुई हैं, जिन्हें टीवी पर आज भी एन्जॉय किया जाता है. 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar