90's फेविकॉल के एड में दिख रहा ये मॉडल आज है बॉलीवुड का पॉवरफुल मैन, बना चुके हैं आमिर-संजय का करियर...पहचाना क्या?

इस एड में जो मॉडल दिखाई दिया वो तब भले ही कोई आम मॉडल हो लेकिन आज की तारीख  में बॉलीवुड बड़ा नाम बन चुका है. जिसके साथ काम  करने के लिए आमिर खान, संजय दत्त, शाहरूख खान, रणबीर कपूर जैसे सितारे तक तैयार रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
9
नई दिल्ली:

नब्बे के दशक में दूरदर्शन पर आने वाले एड से बहुत तरह की यादें जुड़ी होती हैं. कुछ एड ऐसे होते हैं जिनकी जिंगल्स उस दौर के बच्चों को झूमने पर मजबूर कर देती हैं. और किसी एड में ऐसे चेहरे नजर आते हैं जो पुराने किस्से याद दिला देते हैं. ऐसा ही एक एड है पुराना फेविकोल का. इस एड में जो मॉडल दिखाई दिया वो तब भले ही कोई आम मॉडल हो लेकिन आज की तारीख  में बॉलीवुड बड़ा नाम बन चुका है. जिसके साथ काम  करने के लिए आमिर खान, संजय दत्त, शाहरूख खान, रणबीर कपूर जैसे सितारे तक तैयार रहते हैं. 90s के किड हैं तो अब तक समझ गए होंगे कि ये फेविकॉल का कौन सा एड है और इसमें दिखा चेहरा कौन हैं.

उस दौर के इस एड में फेविकॉल की ताकत बताने के लिए हाथी तक को यूज किया गया था. एड में टग ऑफ वॉर यानी कि रस्सी खींच का गेम जारी है. शुरूआत में एक लकड़ी का टुकड़ा दिखता है और उस पर रस्सी बंधी दिखती है. रस्सी के एक सिरे पर बहुत सारे पहलवाननुमा लोग नजर आते हैं जो उस रस्सी को खींच रहे होते हैं. और सिरे के आखिर में एक हाथी दिखता है. वो भी उन लोगों के साथ मिलकर रस्सी खींच रहा होता है, लेकिन  कोई भी उस जोड़ को तोड़ नहीं पाता. क्योंकि, वो जोड़ फेविकोल का जोड़ होता है.

Advertisement

दिग्गज डायरेक्टर है मेन मॉडल

इस एड में आपको शर्ट पहना एक पतला दुबला सा शख्स नजर आएगा. ये शख्स और कोई नहीं आज के मशहूर डायरेक्टर् राजकुमार हिरानी हैं. राजकुमार हिरानी थ्री इडियट, डंकी, मुन्नाभाई सीरीज की मूवीज और संजू जैसी हिट फिल्में बना चुके हैं. इस मुकाम तक पहंचने के लिए राजकुमार हिरानी ने भी खूब संघर्ष किया है. फिल्मी दुनिया में उनकी एंट्री इसी एड के जरिए मानी जाती है.

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?