जीनत अमान संग गाने में नजर आया एक्टर, फ्लॉप फिल्मों ने तबाह किया करियर, रामायण ने रातोंरात बना दिया सुपरस्टार

एक गाने और एक फिल्म ने इस सुपरस्टार को फीमेल फैन्स की दुनिया का चमकता सितारा बना दिया, लेकिन उसके बाद किस्मत ने ऐसी पलटी खाई कि फिर शौहरत रामजी की शरण में जाकर ही मिली. क्या आपने इन्हें पहचाना?

Advertisement
Read Time: 10 mins
क्या आपने इस सितारे को पहचाना?
नई दिल्ली:

जीनत अमान, नीतू सिंह, धर्मेंद्र जैसे और भी कई सितारों से सजी मूवी यादों की बारात ने फिल्मी पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरी. इसकी एक वजह थी फिल्म की शानदार कहानी, जो इमोशन, एक्शन और रोमांस से भरपूर थी. ये मल्टीस्टारर फिल्म म्यूजिक के मामले में भी लोगों के दिलों पर राज करने में कामयाब रही थी. इसी फिल्म ने रातोंरात एक नए सुपरस्टार को भी दुनिया के सामने ला खड़ा किया था. एक गाने और एक फिल्म ने इस सुपरस्टार को फीमेल फैन्स की दुनिया का चमकता सितारा बना दिया लेकिन उसके बाद किस्मत ने ऐसी पलटी खाई कि फिर शौहरत रामजी की शरण में जाकर ही मिली.

कौन था ये एक्टर?

यादों की बारात में बेहद खूबसूरती से रोमांटिक सीन देने वाले स्टार थे विजय अरोड़ा. विजय अरोड़ा की पहली फिल्म की एंट्री धमाकेदार रही. वो न सिर्फ अपने चेहरे की मासूमियत के दम पर लोगों को पसंद आए बल्कि उनकी एक्टिंग और हिट सॉन्ग्स ने भी उनकी पहली फिल्म में उनकी इमेज को मजबूत कर दिया. कहा तो ये भी जाता है कि पहली ही फिल्म से विजय अरोड़ा के चर्चे इतने ज्यादा हो चुके थे कि उन्हें सीधे सीधे राजेश खन्ना का ही कॉम्पिटिटर कहा जाने लगा. वो ओवर नाइट स्टार बन गए और ये उम्मीद की जाने लगी कि उनकी एक्टिंग का ये करिश्मा दूसरी फिल्मों में भी नजर आएगा. लेकिन अफसोस कि ऐसा नहीं हो सका.

छोटे पर्दे से मिली पहचान

विजय अरोड़ा की पहचान जितनी तेजी से बनी वो उतनी ही जल्दी रजत पटल पर फीकी भी पड़ गई. विजय अरोड़ा की बाकी फिल्में वो जादू नहीं जगा सकीं, जिसकी उनसे उम्मीद थी. हालांकि उन्हें बाद में वही फेम फिर हासिल हुआ. लेकिन इस बार रोमांटिक हीरो बनकर नहीं बल्कि एक राक्षस बन कर वो हिट हुए. दरअसल उन्हें रामानंद सागर की रामायण में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में वो रावण के बेटे मेघनाद बने थे. और यही कैरेक्टर उन्हें पहचान दिलाने में मददगार भी साबित हुआ.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM मोदी पहुंचे रूस, Putin से कई मुद्दों पर होगी बातचीत