43 साल पहले आई थी अमिताभ बच्चन और रेखा की ये आखिरी फिल्म, हुआ कुछ ऐसा कि डायरेक्टर ने भी बिग बी पर लगा दिया था यह आरोप

यश चोपड़ा और अमिताभ बच्चन की एकमात्र ऐसी फिल्म है, जिसमें रेखा और जया भादुड़ी दोनों ही नजर आए. 43 साल पहले आई इस फिल्म में रियल लाइफ लव ट्रायंगल भी दिखाया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
इस फिल्म के डायरेक्टर ने अमिताभ बच्चन पर लगाए थे आरोप
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन ने डायरेक्टर यश चोपड़ा के साथ खूब काम किया है. अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली पारी में दीवार, कभी कभी, त्रिशूल और काला पत्थर जैसी मूवीज की हैं, जिनके मेकर यश चोपड़ा ही थे. इसके बाद एक फिल्म आई सिलसिला. जिसके फ्लॉप होने के बाद दोनों के बीच के इक्वेशन्स काफी कुछ बदल गए. इस फिल्म से कई यादगार किस्से जुड़े हैं. यश चोपड़ा और अमिताभ बच्चन की एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसमें रेखा और जया भादुड़ी दोनों ही नजर आए. इस फिल्म में रियल लाइफ लव ट्रायंगल भी दिखाया गया. इस फिल्म के फ्लॉप होने  के बाद यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन पर कई आरोप लगाए. और अमिताभ बच्चन ने कुछ और आरोपों के जरिए ही उनका जवाब भी दिया.

Advertisement

अमिताभ बच्चन पर लगाए आरोप

आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक जब ये फिल्म फ्लॉप हुई तब यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को पेशेवर तौर पर बेइमान एक्टर भी बता डाला था. सिलसिला मूवी के बाद दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे के साथ काम नहीं किया. इस फिल्म के कुछ साल बाद जब तूफान और जादूगर रिलीज हुई, तब यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को डिसऑनेस्ट एक्टर तक कहा. क्योंकि, दोनों ही फिल्म में अमिताभ बच्चन एक जादूगर की भूमिका में थे. यश चोपड़ा की राय थी कि अमिताभ बच्चन को दोनों फिल्मों के मेकर्स मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा को ये बताना चाहिए था कि उनका रोल दोनों फिल्मों में एक जैसा ही हो रहा है.

अमिताभ बच्चन की नाराजगी

इसी आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक यश चोपड़ा की इस बात से अमिताभ बच्चन काफी नाराज हुए थे. उन्होंने भी यश चोपड़ा की प्रोफेशनल ऑनेस्टी पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा कि यश चोपड़ा ने परवीन बाबी और स्मिता पाटिल को सिलसिला मूवी से रिप्लेस करने का फैसला किया. लेकिन ये बात खुद बताने की जगह ये जिम्मा अमिताभ बच्चन को सौंप दिया. वो भी उस वक्त जब दोनों हीरोइन्स रोल के अनुसार गेटअप ले चुकी थीं. इतना ही नहीं इस ट्रिविया में ये दावा भी किया गया है कि अमिताभ बच्चन ने ये तक कह दिया था कि यश चोपड़ा फाइनेंशियल क्राइसिस से जूझ रहे हैं.

Advertisement

बता दें,  अमिताभ बच्चन और रेखा की यह साथ में आखिरी फिल्म थीं, जिसके बाद यह जोड़ी कभी पर्दे पर साथ नजर आईं. जबकि इससे पहले दोनों को दो अनजाने, अलाप, खून पसीना, गंगा की सौगंध, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग और राम बलराम जैसी फिल्मों में देखा गया था. 

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road