ये है इंडिया का सबसे बड़ा फ्लॉप एक्टर, 270 में से 180 फिल्में फ्लॉप, फिर भी कहलाया सुपरस्टार, 48 साल से बॉलीवुड में जमा रखी है धाक

बॉलीवुड में इस एक्टर ने बीते 48 साल से अपनी धाक जमा रखी है, जबकि इसने 270 फिल्मों में से 180 फ्लॉप फिल्में दी हैं. फिर भी यह सुपरस्टार बना बैठा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'डिस्को डांसर' मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) बीते चार दशक से भी ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. आज भी मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों और छोटे पर्दे पर एक्टिव हैं. मिथुन (Mithun Chakraborty Career) ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट तो कई फ्लॉप फिल्में भी दी हैं. मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और 30 से ज्यादा बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी हैं. बावजूद इसके मिथुन की झोली में फिल्में और पैसों की कमी नहीं हैं.

पहली फिल्म से मिला नेशनल अवार्ड

मिथुन ने 270 फिल्मों में से 180 सुपर फ्लॉप फिल्में दी हैं, जिसमें बैक टू बैक 33 फिल्में शामिल हैं. बावजूद इसके मिथुन सुपरस्टार कहलाते हैं. मिथुन एक एक्टर होने के साथ-साथ राजनेता भी हैं और उनका नाम 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में भी दर्ज है. मिथुन ने साल 1989 में लगातार 19 फिल्में की थी. मिथुन का यह रिकॉर्ड आज तक बरकरार है. मिथुन ने फिल्म 'मृगया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म से एक्टर को नेशनल अवार्ड के साथ-साथ बॉलीवुड में भी जगह मिल गई. वहीं, फिल्म 'डिस्को डांसर' की हिट के बाद मिथुन का नाम बडे़-बड़े स्टार्स की जुबां पर रट गया था.

90 के दशक में ढह गया स्टारडम

80 के दशक में मिथुन दा का दौर था, लेकिन 90 के दशक में बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों ने मिथुन के स्टारडम पर बड़ा बट्टा लगा दिया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने का रिकॉर्ड मिथुन के नाम है. मिथुन के बाद एक्टर जितेंद्र के नाम फ्लॉप फिल्म देने का रिकॉर्ड दर्ज है. मिथुन ने इतनी फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी. मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में 50 से ज्यादा हिट फिल्में भी दी हैं. इसमें 9 ब्लॉकबस्टर और 9 सुपरहिट फिल्में शामिल हैं. मिथुन ने बड़े से लेकर छोटे बजट तक की फिल्में की हैं.

मिथुन चक्रवर्ती की नेटवर्थ

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन ने इतनी सारी फिल्में कर खूब नोट कमाए हैं. चुनावी हलफनामे की मानें तो एक्टर की संपत्ति 101 करोड़ रुपये आंकी गई है. मिथुन के कार कलेक्शन में इनोवा, मर्सिडीज बेंज ई क्लास, मर्सिडीज, फॉर्च्यूनर, वॉक्सवैगन समेत कई कार शामिल हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें: Malaika Arora के पिता अनिल अरोड़ा की मौत कैसे हुई? पड़ोसियों ने बताई ये हैरान कर देने वाली बातें, देखें VIDEO

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी