ये है बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, बजट 300 करोड़ कमाई आधी भी नहीं, मेकर्स भी हो गए थे शर्मिंदा 

साल 2022 में बॉलीवुड में यशराज बैनर तले बनी एक पीरियड ड्रामा फिल्म को भारी-भरकम बजट में बनाया गया था. फिल्म पर पानी की तरह पैसा बहाया गया था, लेकिन यह फिल्म बॉलीवुड की बिगेस्ट फ्लॉप फिल्म साबित हुई.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में साल दर साल मोटे बजट की फिल्में बन रही हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो रही हैं. साल 2022 में बॉलीवुड में यशराज बैनर तले बनी एक पीरियड ड्रामा फिल्म को भारी-भरकम बजट में बनाया गया था. फिल्म पर पानी की तरह पैसा बहाया गया था, लेकिन यह फिल्म बॉलीवुड की बिगेस्ट फ्लॉप फिल्म साबित हुई. प्रोड्यूसर्स ने इस फिल्म की प्रमोशन और स्टार कास्ट पर जितना पैसा खर्च किया, यह उसका आधा पैसा भी नहीं कमा पाई.

आपको बता दें, इस फिल्म को 300 करोड़ रुपए के बजट से बनाया गया था. यह फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाई. थिएटर्स में आने के बाद यह फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई और देखते ही देखते इस फिल्म को बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म का टैग मिल गया. 

अक्षय कुमार ने दी बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप 

अक्षय कुमार बीते कुछ साल से एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में दे रहे हैं. अक्षय कुमार की हालिया रिलीज कॉमेडी फिल्म 'खेल-खेल में' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर फिल्म स्त्री 2' के सामने दम तोड़ गई. इससे पहले अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला कोविड से पहले और उसके बाद से लगातार जारी है. वहीं, साल 2022 में रिलीज हुई पीरियड ड्रामा फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक साबित हुई है. अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज भारी भरकम बजट (300 करोड़ रुपए) में बनी थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई. सम्राट पृथ्वीराज को बॉलीवुड की बिगेस्ट फ्लॉप फिल्म माना जाता है.

Advertisement

बजट का आधा भी नहीं कमा पाई

सम्राट पृथ्वीराज को चंद्रप्रकाश द्रिवेदी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म से मिस वर्ल्ड (2017) मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन मानुषी छिल्लर की डेब्यू फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप होगी, एक्ट्रेस ने सोचा भी नहीं होगा. सम्राट पृथ्वीराज का बजट 300 करोड़ था और फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 81 करोड़ रुपये तो वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. ऐसे में फिल्म अपने बजट का आधा पैसा भी नहीं कमा पाई. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: ये थी दुनिया की सबसे बड़ी फ्लॉप मूवी, मुस्लिम हीरो की कहानी की वजह से लोग नहीं देखने गए थे फिल्म, हुआ था 1083 करोड़ का नुकसान

Advertisement

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?