नूतन के साथ दिख रही इस बच्ची ने अपनी ही बहन के बचपन का किरदार निभाकर फिल्मी दुनिया में रखा कदम, दो बेटियों के बाद टूटी शादी

तनूजा ने फिल्मी दुनिया में कदम ही नूतन की मूवी से रखा था. ये तस्वीर भी उन्हीं दिनों की है जब नूतन और तनूजा एक साथ कई बार दिखाई देती थीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अनाड़ी, सौदागर, मिलन और सुजाता जैसी फिल्में देने वाली अदाकारा नूतन को कौन नहीं जानता. 50 से 70 के दशक तक उनकी काई हिट फिल्में थीं. वहीं राजकपूर, देवांनंद और सुनील दत्त के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर थी. इसी बीच उनकी एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उनके साथ नजर आ रही बच्ची को फैंस पहचान नहीं पा रहे हैं. दो बहनों की इस जोड़ी ने फिल्मी दुनिया में खूब पहचान बनाई है. दोनों एक ही परिवार से हैं, जबरदस्त टैलेंटेड है. खास बात ये है कि दोनों की एक्टिंग का फन इतना जुदा है कि कभी एक पर दूसरी की एक्टिंग की छाप ही नजर नहीं आई. जैसा की आपने तस्वीर में देखा होगा कि बड़ी बहन तो हैं नूतन जो अपनी संजीदा एक्टिंग के लिए फिल्मी दुनिया में जानी गईं. और साथ दिख रही छोटी बच्ची हैं उनकी छोटी बहन हैं तनूजा. जो नूतन के फिल्म इंड्स्ट्री में आ के कई समय बाद फिल्मों में आईं. लेकिन उनसे अलग पहचान बनाने में कामयाब रहीं. तनूजा अपने चुलबुलेपन के लिए भी खासी फेमस हुईं.

नूतन की फिल्म से किया डेब्यू

तनूजा ने फिल्मी दुनिया में कदम ही नूतन की मूवी से रखा था. ये तस्वीर भी उन्हीं दिनों की है जब नूतन और तनूजा एक साथ कई बार दिखाई देती थीं. तनूजा की फिल्मी दुनिया में शुरूआत हुई साल 1950 में फिल्म हमारी बेटी के जरिए. इस फिल्म में तनूजा ने अपनी बहन नूतन के बचपन का रोल अदा किया था. इसके बाद साल 1960 में फिल्म छबीली आई. इस फिल्म में तनूजा ने एक बार फिर नूतन के साथ काम किया. ये फिल्म उनकी मां शोभना समर्थ ने ही डायरेक्ट की थी. इसके बाद तीसरा मौका उन्हें फिल्म हमारी याद के जरिए मिला. 1961 में आई इस फिल्म को डायरेक्ट किया था किदार शर्मा ने.

Advertisement

फिल्म के दौरान हुआ प्यार

तनूजा का फिल्मी सफर हिंदी फिल्मों से शुरू हुआ. उसके अलावा वो मराठी और बंगाली फिल्मों में भी एक्टिव रहीं और वहां भी खूब नाम कमाया. फिल्म क बार मुस्कुरा दो के सेट पर उनकी मुलाकात शोमू मुखर्जी से हुई. और, दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा. दोनों को धीरे धीरे एक दूसरे से प्यार हो गया और बात शादी तक पहुंच गई. साल 1973 में दोनों ने शादी कर ली. उनकी बेटियां हैं काजोल और तनीषा. हालांकि दो बच्चों के बाद दोनों अलग हो गए. एक इंटरव्यू में तनूजा ने ये भी कहा था कि वो दोनों शायद एक दूसरे के लिए बने ही नहीं थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: Hyderabad Corporates दिव्यांगों के समावेश के लिए एकजुट हुए
Topics mentioned in this article