'गर्ल नेक्स्ट डोर' थी फोटो में दिख रही ये बच्ची, 80 की इस टॉप हीरोइन ने की थी दिग्गज डायरेक्टर से शादी, पहचाना क्या?

इस बच्ची ने आगे जाकर बॉलीवुड के एक दिग्गज फिल्म डायरेक्टर से शादी की. क्या आप इस बच्ची को पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 23 mins
आर्ट फिल्मों का बड़ा नाम बनीं ये अभिनेत्री
नई दिल्ली:

तस्वीर में सफेद रंग की प्रिंटेड फ्रॉक पहने दिख रही ये बच्ची 70 और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री है. गर्ल नेक्स्ट डोर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली इस अभिनेत्री ने जल्द ही इस इमेज को तोड़ा और अभिनय की एक नई परिभाषा गढ़ी. बॉलीवुड में नॉन-ग्लैमरस और आर्ट फिल्मों की हीरोइन के तौर पर खुद को स्थापित कर, अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना कायल बना लिया. इस बच्ची ने आगे जाकर बॉलीवुड के एक दिग्गज फिल्म डायरेक्टर से शादी की. क्या आप इस बच्ची को अब पहचान पाए. चलिए आपको बताते हैं तस्वीर में दिख रही ये बच्ची आखिर कौन हैं. सफेद फ्रॉक में दिख रही ये मासूम बच्ची 80 के दशक की मशहूर अदाकारा दीप्ति नवल हैं.

दीप्ति को आइकॉनिक कॉमेडी फिल्म 'चश्मे बद्दूर' के लिए जाना जाता है. इस फिल्म से दीप्ति ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई. एक्टर फारुख शेख के साथ इस फिल्म में उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई. फिल्म में सेल्स गर्ल बन कर डिटर्जेंट पाउडर बेचती दीप्ति नवल का किरदार दर्शकों के जेहन में आज भी ताजा है.

Advertisement

Advertisement

'चश्मे बद्दूर' से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वालीं दीप्ति नवल की पहली फिल्म श्याम बेनेगल की जुनून थी, जो साल 1978 में रिलीज हुई थी. दीप्ति को उनके काम के लिए दर्शकों के साथ ही हमेशा क्रिटिक्स की भी सराहना मिली. 

Advertisement

दीप्ति ने चश्मे बद्दूर के बाद फिल्म अंगूर, साथ-साथ, किसी से न कहना, कथा, मेमोरीज इन मार्च जैसी कई फिल्में की. आज भी वह सिने जगत का जाना माना नाम हैं.

Advertisement

दीप्ति ने साल 1985 में फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा से शादी की. हालांकि 17 सालों बाद साल 2002 में उनकी ये शादी टूट गई. इसके बाद दीप्ति की जिंदगी में शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे विनोद पंडित आए. दीप्ति और विनोद शादी के बंधन में बने लेकिन कुछ सालों बाद कैंसर की वजह से विनोद की मौत हो गई.

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत