राजकपूर और ऋषि कपूर के साथ खड़ी यह बच्ची एक समय में रही है फैंस के दिलों की धड़कन, आपने पहचाना ?

कपूर खानदान बॉलीवुड का पहला परिवार माना जाता है, इसकी वजह यह है कि इस परिवार के हर पीढ़ी से कोई ना कोई फिल्मों जरूर है. पृथ्वी राज कपूर से लेकर राज कपूर और ऋषि कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक, इस परिवार की हर पीढ़ी ने अपनी काबिलियत साबित की है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

कपूर खानदान बॉलीवुड का पहला परिवार माना जाता है, इसकी वजह यह है कि इस परिवार के हर पीढ़ी से कोई ना कोई फिल्मों जरूर है. पृथ्वी राज कपूर से लेकर राज कपूर और ऋषि कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक, इस परिवार की हर पीढ़ी ने अपनी काबिलियत साबित की है. सिर्फ परिवार के पुरुष ही नहीं, इस परिवार की बेटियों ने भी बॉलीवुड में परिवार का नाम रौशन किया है. इस फोटो में दिख रही बच्ची कपूर खानदान की बेहद टैलेंटेड और खूबसूरत बेटी है, जो बड़ी होकर बड़ी स्टार बनी. फोटो में दिख रहा है कि लेजेंड एक्टर राजकपूर और उनके बेटे ऋषि कपूर खड़े हैं. उनके साथ खड़ी प्यारी सी बच्ची को दोनों प्यार भरी नजर से देख रहे हैं. राज कपूर ने इसके सिर पर प्यार से हाथ रखा है.



बता दें कि यह कोई और नहीं राजकपूर की नातिन करिश्मा कपूर है. करिश्मा अपने समय की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस रही हैं और 90 के दशक में वह फैंस के दिलों पर राज करती थीं. उनकी लगभग हर फिल्म हिट होती थी. उन्होंने उस दौर के लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया. कपूर खानदान की महिलाओं को पहले फिल्मों में काम करने की अनुमति नहीं थी, लेकिन करिश्मा ने इस नियम को तोड़ते हुए फिल्मों  में काम किया और उनके बाद उनकी छोटी बहन करीना के लिए भी रास्ते खुल गए.

Advertisement
Advertisement

 
करिश्मा ने प्रेम कैदी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, हालांकि एक्ट्रेस अपने दादा राज कपूर की फिल्म मेहंदी में काम करना चाहती थीं. इस बात का खुलासा करिश्मा ने अपने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने कहा था कि अपने दादा के साथ वह फिल्म करना चाहती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस फिल्म में उनके चाचा लीड रोल में थे.

करिश्मा कपूर ने यह फोटो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने चिंटू अंकल को याद करते हुए शेयर किया था. करिश्मा कपूर अब फिल्मों में एक्टिव नहीं है. वह अपने बच्चों की परवरिश में समय बिता रही हैं, जबकि आए दिन वह बहन करीना कपूर और दोस्तों के साथ पार्टी करती रहती हैं. करिश्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर फैंस के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं. 

Advertisement

ये भी देखें :

VIDEO:  "मैं नहीं जानती थी मिताली राज भरतनाट्यम डांसर थीं": तापसी पन्नू

Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: तेल के कुंए और समुद्री रास्ते के डर से क्या रूकेगा युद्ध ?