नेहरू जैकेट और टोपी में दिख रही यह बच्ची है बॉलीवुड की 'पहली सुपरस्टार', सबसे ज्यादा लेती थी फीस, पहचाना नाम तो कहलाएंगे चैंपियन

देश के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत जवाहर लाल नेहरू  और बच्चों के प्रिय चाचा नेहरू के लुक में दिख रही यह बच्ची बॉलीवुड की सुपरस्टार है. फोटो में बेहरू जैकेट में यह बच्ची बेहद प्यारी दिख रही है. यह बच्ची बचपन में बतौर चाइल्ड एक्टर कई फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ नजर आई.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
नेहरू जैकेट और टोपी में दिख रही यह बच्ची है बॉलीवुड की 'पहली सुपरस्टार'
नई दिल्ली:

देश के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत जवाहर लाल नेहरू  और बच्चों के प्रिय चाचा नेहरू के लुक में दिख रही यह बच्ची बॉलीवुड की सुपरस्टार है. फोटो में बेहरू जैकेट में यह बच्ची बेहद प्यारी दिख रही है. यह बच्ची बचपन में बतौर चाइल्ड एक्टर कई फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ नजर आई. बड़ी होने के बाद यह कई हिट फिल्मों में बतौर हीरोइन दिखी. इसके दुनिया भर में लाखों करोड़ों फैंस थे. इसके नाम से फिल्में चलती थीं और सुपरस्टार कहलाई. हालांकि अब यह बच्ची इस दुनिया में नहीं, लेकिन आज भी अपने काम के जरिए फैंस के दिलों में जिंदा है. इसकी एक बेटी टॉप एक्ट्रेस बन चुकी है तो वहीं दूसरी बेटी भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी है. 

अगर आप इस बच्ची को अब तक नहीं पहचान पाए हैं तो हम आपको बता दें यह लोकप्रिय एक्ट्रेस श्रीदेवी के बचपन की फोटो है. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ था. वह तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ और हिन्दी फिल्मों में नजर आईं. वह भारतीय सिनेमा की पहली "महिला सुपरस्टार" कही जाती हैं. श्रीदेवी को उनके काम के लिए पांच फिल्मफेयर पुरस्कार मिले. 1980 से 1990 के दशक में श्रीदेवी सबसे अधिक वेतन प्राप्त करने वाली अभिनेत्रयों में शामिल थीं. 2013 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया.

बता दें कि 1985 में  फिल्म जूली से उन्होंने हिन्दी सिनेमा में बतौर बाल कलाकार फिल्मों में डेब्यू किया. उनकी पहली फिल्म मून्द्र्हु मुदिछु थी जो तमिल में थी. श्रीदेवी ने 1985 में फिल्म सोलहवां सावन से डेब्यू किया. हालांकि पहचान 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से मिली. एक के बाद एक सुपरहिट महिला प्रधान फिल्मों में वह नजर आईं. सदमा, नागिन,निगाहें, मिस्टर इन्डिया, चालबाज़, लम्हे, ख़ुदागवाह और जुदाई उनकी बेहतरीन फिल्में हैं. श्रीदेवी ने 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल, 21

Advertisement

मलयालम तथा कुछ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया. उनकी बेटी जाह्ननी कपूर और खुशी कपूर हैं. जाह्नवी बड़ी स्टार बन चुकी हैं, जबकि खुशी इसी साल डेब्यू कर चुकी हैं.  24 फरवरी 2018 को दुबई में श्रीदेवी का निधन हो गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group: विकास योजनाओं के लिए अदाणी एंटरप्राइजेज ने जुटाए 4200 करोड़ रुपए | NDTV India