फोटो में हंस रही यह लड़की है बॉलीवुड की मशहूर डांसर और सुपरस्टार की मां, पहचान गए नाम तो कहलाएंगे सरताज 

वायरल फोटो में एक प्यारी सी हंसती हुई बच्ची नजर आ रही हैं. इसकी सिंपल लुक को देख कर कोई सोच भी नहीं सकता कि यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी डांसर है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड सेलेब्स के बचपन की तस्वीरें (Bollywood Celebs Childhood Photo) सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती हैं और उन्हें पहचानने का चैलेंज दिया जाता है. कई फैंस अपने फेवरेट स्टार की फोटो पहचान लेते हैं तो कई लाख कोशिशों के बाद भी बदले हुए लुक में स्टार्स को नहीं पहचान पाते. इस वायरल फोटो में एक प्यारी सी हंसती हुई बच्ची नजर आ रही हैं. इसकी सिंपल लुक को देख कर कोई सोच भी नहीं सकता कि यह बॉलीवुड की सबसे बड़ी डांसर है. इसके जैसी डांसर आज तक बॉलीवुड में नहीं हुई. जीहां फोटो में दिख रही यह लड़की हेलन हैं. उनका असली नाम हेलेन जैराग रिचर्डसन है.वह हिंदी सिनेमा की पहली स्पेशल डांसर हैं. अपने करियर में उन्होंने 500 से अधिक फिल्में की हैं. 

21 नवंबर 1938 में बर्मा में जन्मी हेलन के पिता एंग्लो इंडियन और मां बर्मीज थी. उनके एक भाई रोजर और बहन जेनिफर हैं. उनके पिता की मृत्यु दुसरे विश्व युद्ध में हो गई, जिसके बाद उनका परिवार भारत आ गया. हेलन ने अपनी पढाई कोलकाता में की, लेकिन  बीच में ही उन्हें  पढ़ाई छोड़नी पड़ी.  दरअसल उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी.

Advertisement
Advertisement

हेलन ने 16 वर्ष की उम्र में फिल्म निर्देशक पी.एन अरोरा से शादी कर ली थी, लेकिन यह शादी जल्द ही टूट गई. इसके बाद हेलन ने सलमान के पिता सलीम खान से शादी की. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान, सोहेल खान, अरबाज खान और अलविरा खान अग्निहोत्री उनके सौतेले बच्चे हैं.

Advertisement
Advertisement

हेलन को उन्नीस साल की उम्र में फिल्म हावड़ा ब्रिज से बड़ा मौका मिला. उन्हें ग्रुप डांस में मौका मिला. हेलन ने गुरूदत्त की पत्नी और मशहूर गायिका गीता दत्त के कई बेहतरीन गानों पर अपनी परफॉरर्मेंस दी. उन्हे वर्ष 2009 में पद्मश्री पुरुस्कार मिल चुका है. 
 

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग