महज़ 3 साल की उम्र में रखा बॉलीवुड में कदम, 9 साल छोटे बिजनेसमैन से की शादी, एक फैसले ने तबाह कर दिया करियर, पहचाना क्या?

गेस द सेलिब्रिटी लिस्ट में आज हम आपको दिखाते हैं बॉलीवुड की एक ऐसी दिलकश अदाकारा की तस्वीर, जिन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी लेकिन उनके एक डिसीजन ने उनके फिल्मी करियर पर ब्रेक लगा दिया.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
तस्वीर में दिख रही बच्ची को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

 जब भी 90 के दशक की खूबसूरत हसीनाओं का जिक्र होता है तो इस एक्ट्रेस का नाम जरुर लिया जाता है.  बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती की वजह से इन्होंने लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है. चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर महज़ 3 साल की उम्र में इस बच्ची ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा.  इनके खाते में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दर्ज हैं.  नाम पैसा शोहरत सब कुछ मिला लेकिन एक फैसले ने टैलेंटेड एक्ट्रेस का करियर बर्बाद कर दिया. तो जरा दिमाग पर जोर डालिए और बताइए कौन है यह खूबसूरत अदाकारा जिन्होंने एक्टिंग के अलावा पॉलिटिक्स में भी दम खम आज़माया है.

कौन है ये क्यूट गर्ल | Urmila Matondkar Childhood Photo

इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए मासूम सा चेहरा, बड़ी-बड़ी आंखें और प्यारी सी स्माइल करती इस बच्ची को क्या आप पहचान पाए हैं? यकीनन उनकी आंखों को देखकर आप ने अंदाजा लगा ही लिया होगा कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रही उर्मिला मातोंडकर हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही प्यारी लग रही हैं. बता दें कि ये तस्वीर 1977 के दौर की है जब 3 साल की उम्र में उन्हें बीआर चोपड़ा की फिल्म कर्म के लिए कास्ट किया गया था. चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उर्मिला मातोंडकर ने फिल्म कलयुग से लेकर मासूम तक कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया.

एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

बतौर लीड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने फिल्म नरसिम्हा से इंडस्ट्री में कदम रखा था, हालांकि उनको बड़ी सफलता राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से मिली. कहा जाता है कि रंगीला में काम करने के दौरान ही राम गोपाल वर्मा उर्मिला मातोंडकर को दिल दे बैठे थे और इसके बाद रामगोपाल वर्मा अपनी हर फिल्म के लिए उर्मिला को कास्ट करने लगे. इसके चलते उर्मिला ने भी कई डायरेक्टर्स के साथ काम करने से मना कर दिया. कहा जाता है कि इसी वजह से उर्मिला मातोंडकर को दूसरे डायरेक्टर अपनी फिल्म में नहीं लेते थे और इसी के चलते उनका करियर भी बर्बाद हो गया.

राजनीति में भी रखा कदम 

फिल्म इंडस्ट्री में सालों तक काम करने के बाद 2019 में उर्मिला मातोंडकर ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की सदस्यता ली. उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वो हार गईं. उर्मिला मातोंडकर अपनी शादी को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं. साल 2016 में उन्होंने अपने से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर के साथ शादी की.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा': Union Minister Dr Mansukh Mandaviya