एक करोड़ बजट वाली इस फिल्म ने की थी नौ गुना ज्यादा कमाई, 5 सुपरस्टार ने मिलकर रच दिया था इतिहास

वहीं एक समय ऐसा था जब पूरी फिल्म एक करोड़ में बन जाती थी और फिल्म में उस दौरान के सुपरस्टार्स भी नजर आते थे. आज हम एक ऐसी फिल्म की बात कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
1 करोड़ वाली इस फिल्म ने बनाया था रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

आजकल बॉलीवुड में बड़ी बजट की फिल्मों का बोलबाला है. फिल्में 200 करोड़ के बजट में बन रही हैं और एक-एक स्टार कई करोड़ रुपए ले रहा है. वहीं एक समय ऐसा था जब पूरी फिल्म एक करोड़ में बन जाती थी और फिल्म में उस दौरान के सुपरस्टार्स भी नजर आते थे. आज हम एक ऐसी फिल्म की बात कर रहे हैं जो हिंदी फिल्म सिनेमा की बहुचर्चित मल्टी स्टारर फिल्म रही है, जिसकी चर्चा आज भी होती है. इस फिल्म में एक-दो नहीं उस दौर के 5 मेल सुपरस्टार्स थे और कई मशहूर एक्ट्रेसेस भी थीं. हम बात कर रहे हैं साल 1979 में रिलीज हुई हॉरर ड्रामा फिल्म जानी दुश्मन की.

एक करोड़ में बनी ये फिल्म 

करीब 44 साल पहले बनी फिल्म जानी दुश्मन ने फिल्म के मेकर्स को मालामाल कर दिया था. फिल्म को राजकुमार कोहली ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में जितेंद्र, सुनील दत्त, संजीव कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद मेहरा जैसे 5 सुपरस्टार्स थे. इसके अलावा रेखा, रीना रॉय, नीतू सिंह और बिंदिया गोस्वामी जैसी लीड एक्ट्रेसेस फिल्म में मुख्य भूमिका में थीं. लेकिन इस लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट के बावजूद फिल्म 1.3 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हो गई थी.

जानी दुश्मन बनी साल की सबसे सफल फिल्मों में एक

दुल्हनों के दुश्मन डरावने राक्षस की कहानी ने लोगों का खूब मनोरंजन किया और बेहद पसंद किया गया. फिल्म जानी दुश्मन साल 1979 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हुई और अपने खर्च से लगभग 9 गुना अधिक कमाई की. खबरों के मुताबिक इस फिल्म ने 9 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म को आज भी याद किया जाता है और हिंदी सिनेमा की सफल हॉरर फिल्मों में इसका नाम शामिल हो गया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला