87 करोड़ में बनी ये फिल्म अपने डायलॉग्स की वजह से बुरी तरह पिटी, विदेश से आई लीड एक्ट्रेस ने दोबारा नहीं की कोई हिंदी फिल्म

यूं तो ऋतिक रोशन ने अपने पापा के साथ मिलकर करियर की बड़ी हिट फिल्में दी हैं. लेकिन एक फिल्म ऐसी भी थी जिसने करोड़ों का नुकसान करवाया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं. फिल्म मेकर पिता राकेश रोशन के साथ उनकी जोड़ी ज्यादातर फायदेमंद साबित हुई हैं (कहो ना प्यार है, कोई मिल गया, कृष, कृष 3 पढ़ें). हालांकि ऋतिक की फिल्मोग्राफी में एक ऐसी फिल्म है जिसकी रिलीज से पहले काफी चर्चा थी. उम्मीद थी कि यह बाप-बेटे की जोड़ी की अगली बड़ी हिट फिल्म होगी. लेकिन रिलीज होने पर फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और बम्पर ओपनिंग के बाद यह औंधे मुंह गिर गई. 2010 में ऋतिक रोशन और उनके फिल्म मेकर पिता राकेश रोशन ने काइट्स बनाई. ये फिल्म एक रोमांटिक एक्शन-थ्रिलर थी जो एक शानदार हॉलीवुड पॉट-बॉयलर की तर्ज पर बनाई गई थी. इस फिल्म का अनुराग बसु ने डायरेक्ट किया था. इसके अलावा फिल्म की लीड मैक्सिकन एक्ट्रेस बारबरा मोरी थीं.

ऋतिक और बारबरा के अलावा फिल्म में कंगना रनौत, ऑस्ट्रेलियाई एक्टर निकोलस ब्राउन, आनंद तिवारी और कबीर बेदी लीड रोल में थे. मई 2010 में रिलीज होने से पहले फिल्म के टीजर, ट्रेलर और म्यूजिक को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. दो रोमांटिक गाने - जिंदगी दो पल की और दिल क्यों ये मेरा दोनों केके ने गाए. ये गाने नासिर फराज ने लिखे और ऋतिक के चाचा राजेश रोशन ने इसे कम्पोज किया था.

काइट्स 20 मई, 2010 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म का इंग्लिश वर्जन काइट्स: द रीमिक्स एक हफ्ते बाद रिलीज हुआ. रिलीज से पहले के मजबूत माहौल के चलते फिल्म ने बंपर ओपनिंग की और अपने पहले वीकेंड में 30.48 रुपये कमाए लेकिन मजबूत ओपनिंग के बावजूद दर्शकों के नेगेटिव रिव्यू के चलते काइट्स फ्लॉप हो गई. ज्यादातर क्रिटिसिज्म डायलॉग्स पर मिला. ये ज्यादातर इंग्लिश या स्पेनिश में थे. दर्शक डायलॉग समझ नहीं पाए और यही फिल्म के फ्लॉप होने का एक बड़ा कारण बन गया.

Advertisement

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक काइट्स का बजट 82 करोड़ रुपये था लेकिन फिल्म ने केवल 47 करोड़ रुपये की कमाई की जिससे यह साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक बन गई. रिलीज से पहले बारबरा मोरी को बॉलीवुड की अगली बड़ी हस्ती माना जा रहा था. हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद बारबरा से मुंह मोड़ लिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा