पांचवीं पास ये है बॉलीवुड की हीरोइन नंबर वन, कभी थियेटर में लगने वाली फिल्म नहीं लेती थी उतरने का नाम, पहचाना क्या

महज पांचवी पास होने के बावजूद इस एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में कई सालों तक अपना परचम लहराया है. क्या आप बता सकते हैं 90s की इस टॉप एक्ट्रेस का नाम.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हुए हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर सालों तक इंडस्ट्री पर राज किया है. इनमें से कई स्टार काफी पढ़े लिखे भी रहे हैं. वहीं कुछ स्टार ऐसे हैं जिन्होंने कम उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू किया और उनकी पढ़ाई लिखाई भी ज्यादा नहीं हुई. ऐसी ही एक एक्ट्रेस है जिसने पांचवी तक की पढ़ाई की लेकिन अपनी खूबसूरती और अदाकारी के दम पर सालों तक बॉलीवुड की स्टार बनी रहीं. इस एक्ट्रेस की बहन भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं. अगर आप इस एक्ट्रेस का नाम नहीं बता पा रहे हैं तो चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं. 

इस फोटो में अपनी छोटी बहन के साथ दिख रही बच्ची बॉलीवुड की हीरोइन नंबर 1 करिश्मा कपूर हैं. करिश्मा के साथ उनकी छोटी बहन करीना कपूर दिख रही हैं. आपको बता दें कि बॉलीवुड के कपूर खानदान में बहू और बेटियों को फिल्मों में आने की इजाजत नहीं थी लेकिन इसके बावजूद करिश्मा कपूर ने कपूर खानदान की तरफ से पहली एक्ट्रेस होने का बीड़ा उठाया.

Advertisement

अपनी मां बबीता की मदद से करिश्मा ने महज 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड की दुनिया में कदम रख दिया था. उनकी पहली फिल्म थी 1991 में आई प्रेम कैदी. पहली ही फिल्म सुपरहिट हुई और करिश्मा का करियर चल पड़ा. इसके बाद नब्बे और 2000 के दशक में करिश्मा कपूर ने ढेर सारी हिट फिल्मों में काम किया. अपने पूरे करियर में करिश्मा ने साठ से ज्यादा फिल्मों में काम किया जिसमें राजा हिंदुस्तानी, हम साथ साथ हैं, साजन चले ससुराल, दिल तो पागल है, राजा बाबू, हीरो नंबर वन, जिगर, अनाड़ी जैसी फिल्में शामिल हैं. 

Advertisement

 फिल्मों में आने के लिए पढ़ाई छोड़ दी 

कहते हैं कि फिल्मों में कदम रखने के लिए करिश्मा इतनी उत्साहित थीं कि उन्होंने छठी में ही पढ़ाई छोड़ दी और एक्टिंग और ग्रूमिंग पर फोकस करने लगीं. उनका स्टाइल और स्टारडम आज तक कम नहीं हुआ है. 2003 में करिश्मा कपूर ने बिजनेस मैन संजय कपूर से शादी की थी. लेकिन ये शादी लंबे समय तक सफल नहीं हो पाई और 2016 में करिश्मा और संजय कपूर का तलाक हो गया. करिश्मा कपूर के दो बच्चे हैं, बेटी समायरा और बेटा कियान. करिश्मा कपूर अपने दोनों बच्चों की परवरिश शानदार ढंग से कर रही हैं. वो भले ही इस समय फिल्मों से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी लाइफ के शानदार अपडेट्स मिलते रहते हैं. इंस्टाग्राम पर करिश्मा कपूर के लाखों फैंस हैं जो उनके हर अपडेट पर कमेंट्स की बौछार कर देते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasralla, IDF ने की पुष्टि