देवर-भाभी के रोमांस वाली इस फिल्म ने तोड़ दिए थे सारे रिकॉर्ड, लीड एक्ट्रेस की मौत के बाद बनी थी 1994 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो अपने साथ कामयाबी के इतिहास के साथ-साथ कुछ ऐसी कहानियां भी जोड़ लेती हैं, जो यादगार बन जाती हैं. हम आपको आज ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सुपर-डुपर हिट थी देवर-भाभी की ये जोड़ी
नई दिल्ली:

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो अपने साथ कामयाबी के इतिहास के साथ-साथ कुछ ऐसी कहानियां भी जोड़ लेती हैं, जो यादगार बन जाती हैं. हम आपको आज ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिस फिल्म की लीड एक्ट्रेस बीच शूटिंग के दौरान दुनिया को अलविदा कह गई. उस के बाद फिल्म में दिखी देवर भाभी की जोड़ी. वैसे तो ये जोड़ी पहले भी कुछ फिल्मों में जबरदस्त कैमिस्ट्री दिखा चुकी थी, लेकिन इस फिल्म में तो ऐसा कमाल दिखाया कि फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट मूवी साबित हुई. इस फिल्म के लीड एक्टर थे अनिल कपूर. क्या आप जानते हैं क्या है इस फिल्म का नाम.

लीड एक्ट्रेस की हुई डेथ

अनिल कपूर के साथ इस फिल्म में पहले दिव्या भारती काम कर रही थीं. इस फिल्म का नाम है लाडला. जब ये फिल्म बन रही थी तब दिव्या भारती फिल्म इंडस्ट्री के शिखर पर थीं. उनकी खासी डिमांड थी. लेकिन शूटिंग पूरी होने से पहले ही उनका एक हादसे में निधन हो गया. इस के बाद फिल्म में श्रीदेवी को लिया गया. श्रीदेवी और अनिल कपूर इससे पहले मिस्टर इंडिया जैसी हिट फिल्म भी साथ में दे चुके थे. फिल्म में दिव्या भारती की कमी तो खली लेकिन श्रीदेवी और अनिल कपूर की केमिस्ट्री को भी लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म सुपर डुपर हिट रही. आपको बता दें कि श्रीदेवी अनिल कपूर की रियल लाइफ में भाभी थीं.

ऐसी थी फिल्म की कहानी

साल 1994 में आई इस फिल्म में श्रीदेवी शीतल जेटली नाम की एक अकड़ू अमीर लड़की के रोल में थी और अनिल कपूर बने थे उनकी फैक्ट्री के यूनियन लीडर. फिल्म के नाम से ही समझा जा सकता है कि वो अपनी मां के लाडले थे. लेकिन हीरोइन की जिद के आगे वो अपनी मां को छोड़ने पर मजबूर हो जाते हैं. उनके पीछे मां का ध्यान रखती हैं रवीना टंडन, जो फिल्म में अनिल कपूर का लव इंटरेस्ट भी थीं. फिल्म की कहानी लोगों को इतनी पसंद आई कि फिल्म का हर शो बॉक्स ऑफिस पर खचाखच भरा हुआ गया, जिसकी वजह से महज ढाई करोड़ में बनी इस मूवी ने 13 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
India-China Bilateral Meeting: क्या पटरी पर लौटेगा भारत-चीन का कारोबार? | Brics Summit 2024
Topics mentioned in this article