नेशनल प्लेयर रह चुका यह क्यूट सा बच्चा आज है बॉलीवुड का सुपरस्टार, दिमाग पर जोर डालिए और बताइए इसका नाम 

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की . बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर टेनिस प्लेयर रह चुके हैं और नेशनल लेवल पर खेल चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जानने के लिए फैंस हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. आज के कामयाब सितारे बचपन में कैसे दिखते थे और उनका बचपन कैसा था. उनकी हॉबी क्या थी और उनकी पढ़ाई लिखाई कहां से हुई थी. फैंस अपने फेवरेट स्टार्स के लुक, हॉबी, स्ट्रगल और सक्सेस से इंस्पिरेशन लेते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक क्यूट से बच्चे की फोटो वायरल है रही है, जो अब बॉलीवुड का एक कामयाब सितारा है. लोग इसे पहचानने का चैलेंज ले रहे हैं. हम आपको बता दें कि यह बच्चा कोई और नहीं बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान हैं. 

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की थी. बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर टेनिस प्लेयर रह चुके हैं और नेशनल लेवल पर खेल चुके हैं. हालांकि उनके पिता चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें. उन्होंने अपने चाचा नासिर हुसैन की फिल्म 'यादों की बारात' में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया.  18 साल की उम्र में उनकी पहली फिल्म 'सुबह-सुबह' रिलीज हुई. 1988 में आमिर ने अपने कजिन मंसूर खान की डायरेक्शन में बनी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में लीड रोल किया, इस फिल्म से वह रातों रात स्टार बन गए.

Advertisement

इसके बाद आमिर ने कई फिल्मों में काम किया और उनकी फिल्मेंं एक के बाद एक हिट होती गईं. उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट में दिल, दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, अंदाज अपना अपना, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, दिल चाहता है, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजनी, 3 इडियट्स, धूम 3, पीके, दंगल, सीक्रेट जैसी फिल्में शामिल हैं. उनके फैंस को उनकी आने वाली फिल्म लाल सिंह चढ़ा के रिलीज का इंतजार है.  

Advertisement

पर्सनल लाइफ की बात करें तो आमिर खान ने दो शादियां की है. आमिर खान की पहली शादी रीना दत्त से 1986 में हुई थी.  'लगान' फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर किरण के करीब आए और बाद में शादी कर ली. हालांकि आमिर ने कुछ समय पहले किरण से भी तलाक ले ली.  
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article