एक्टिंग के लिए इस बच्चे ने छोड़ दी थी मां, बस एक रोल ने कर दिया शाहरुख, सलमान, आमिर से भी फेमस...पहचाना क्या?

तस्वीर में दिख रहा बच्चा एक्टिंग की खातिर किए गए उसी संघर्ष, जुनून और जज्बे की मिसाल है, जो एक फिल्म में शाहरुख खान पर भी भारी नजर आया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
ये बच्चा है फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा कलाकार
नई दिल्ली:

फिल्मों में काम करने की ललक कुछ आम लोगों को कहां से कहां लेकर पहुंच जाती है. कोई संघर्षों की बीच हार जाता है तो कुछ लोग सब कुछ गंवा कर ऐसे मुकाम पर पहुंच जाते हैं जहां दुनिया उनका नाम दोहराती है. तस्वीर में दिख रहा बच्चा भी एक्टिंग की खातिर किए गए उसी संघर्ष, जुनून और जज्बे की मिसाल है. जो एक फिल्म में शाहरुख खान पर भी भारी नजर आया. तो एक बंपर हिट मूवी से जुड़ा सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल बन गया. ये बच्चा वो सितारा है जिसे आप कटप्पा के नाम से जानते हैं और यही नाम सत्यराज नाम के इस बच्चे की असल पहचान बन चुका है.

Advertisement

शाहरुख खान पर पड़े भारी

सत्यराज को हमेशा से एक्टिंग का शौक रहा और ये ख्वाहिश रही कि वो एक बार शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर कर सकें. उनकी ये तमन्ना पूरी हुई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस से, जिसमें सत्यराज ने दीपिका पादुकोण के पापा का किरदार अदा किया यानी कि वो फिल्म में शाहरुख खान के ससुर बने. वैसे तो सत्यराज का रोल इसमें काफी छोटा था, लेकिन फिल्म में कई बार शाहरुख खान पर ही भारी पड़ा. जिसके बाद सत्यराज हिंदी भाषी फैन्स के बीच भी फेमस हो गए. रही सही कसर पूरी कर दी कटप्पा के किरदार ने. कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? सवाल ने सत्यराज को दुनियाभर में पहचान दिला दी.

ऐसे शुरू हुआ एक्टिंग का सफर

सत्यराज का परिवार कभी नहीं चाहता था कि वो एक्टिंग का शौक पाले. उनके पिता पेशे से डॉक्टर और मां होममेकर हैं. मां की हमेशा से ख्वाहिश थी कि सत्यराज पढ़ लिख कर कुछ अच्छा काम करें. लेकिन सत्यराज एक्टिंग ही करना चाहते थे. जिसकी खातिर कुछ समय तक घर से भी दूर रहे. एक दौर ऐसा भी आया जब सत्यराज को जमीन बेच कर गुजारा करना पड़ा. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आखिरकार उनकी किस्मत का सितारा बुलंद हो ही गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Imran Khan News: Iddat Case में अदालत रिहा कर भी देती तो इमरान खान को अंदर रखने की तैयारी थी