जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के साथ फोटो में नजर आ रहा ये शख्स था मशहूर कॉमेडियन, हंसाते हुए रूलाने के हुनर में था माहिर, पहचाना क्या?

चार्ली चैप्लिन की एक पुरानी फोटो वायरल हो रही है जिसमें वो जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो में तीनों सीरियस लुक में हैं कि उन्हें देखकर फैंस भी कंफ्यूज हो रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के साथ नजर आ रहे ये थे मशहूर कॉमेडियन
नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में एक ऐसा कॉमेडियन था जिसे आज भी याद किया जाता है और लोग उसकी तरह बनने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कॉमेडी का लेवल इतना हाई कर दिया था कि आज भी लोग इसे मैच करने की कोशिश में लगे रहे हैं. इस कॉमेडियन ने जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी से भी मुलाकात की थी. चार्ली चैप्लिन की एक पुरानी फोटो वायरल हो रही है जिसमें वो जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो में तीनों सीरियस लुक में हैं कि उन्हें देखकर फैंस भी कंफ्यूज हो रहे हैं.

Advertisement

फोटो हुआ वायरल

इंदिरा गांधी, चार्ली चैप्लिन और जवाहर लाल नेहरू का जो फोटो वायरल हो रहा है वो स्विट्जरलैंड का है. जिसमें तीनों  पहाड़ पर खड़े हुए हैं. तीनों कुछ बात करते हुए नजर आ रहे हैं. उनकी फोटो को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं.

Advertisement

लोगों ने किया कमेंट

इस फोटो पर लोग ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं. एक ने लिखा- वह ऐसा समय था जब हमारे नीति निर्माता एक शिक्षित वर्ग हुआ करते थे. वहीं दूसरे ने लिखा-ये फोटो किस फोटोग्राफर ने ली है? एक ने लिखा- वाओ. इस फोटो को हजारों लोग लाइक भी कर चुके हैं.

Advertisement

ऐसे बनाई पहचान

चार्ली चैप्लिन के लिए दुनिया में अपनी पहचान बनाना आसान नहीं था. उनका बचपन गरीबी में बीता था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी. उन्होंने कई कॉमेडी फिल्में बनाई थीं. वो फिल्म द ट्रैम्प के बाद फेमस हो गए थे. इस फिल्म के बाद से चार्ली चैप्लिन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने सिर्फ हॉलीवुड ही नहीं बॉलीवुड हर जगह अपनी धाक जमाई. वो एक बेहतरीन एक्टर के साथ कंपोजर और फिल्ममेकर भी थे. उन्होंने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की फील्ड में खूब काम किया और अपनी पहचान बनाई.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
अदाणी मामले में SEBI का हिंडनबर्ग और नाथन एंडरसन को कारण बताओ नोटिस