शाहरुख खान से पहले ये बच्चा था रोमांटिक फिल्मों का बादशाह, एक्टिंग के चलते स्कूल से निकाला, डेब्यू मूवी ने मचा दिया था धमाल

इस एक्टर ने एक बड़े फिल्मी खानदान में जन्म जरूर लिया लेकिन इसने अपनी बदौलत बॉलीवुड में वो खास जगह बनाई. इन बॉलीवुड का चॉकलेटी हीरो कहा जाता था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
तस्वीर में दिख रहे रोमांटिक सुपरस्टार को पहचाना क्या
नई दिल्ली:

कहते हैं कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं. कुछ ऐसा ही उस हीरो के साथ हुआ जिसका पूरा खानदान ही फ़िल्मी था. इनके दादा से लेकर पिता और फिर ये खुद बॉलीवुड के आईकॉनिक एक्टर रहे हैं. इस हिंट के बाद तो आप ये समझ ही गए होंगे कि हम बॉलीवुड के किस खानदान की बात कर रहे हैं जिसके चश्मों चिराग ने अपनी अदाकारी और टैलेंट से लाखों दिलों में राज किया. इस बच्चे के पिता ने फिल्म बनाई और अपने बचपन का रोल अपने ही बेटे से कराया.. बात हो रही है उस एक्टर की जो फिल्मों में सदाबहार हीरो के रूप में जाने जाते रहे हैं. अगर अब भी आप इन्हें नहीं पहचान पा रहे हैं तो हम आपकी मदद कर देते हैं.

पहली ही फिल्म हुई सुपरहिट 

बात हो रही है बेहद हैंडसम और बाकमाल एक्टर ऋषि कपूर की. कपूर खानदान में जन्मे ऋषि कपूर को बचपन में ही फिल्मों में रोल मिलने शुरु हो गए. उनके पिता शोमैन राज कपूर ने जब फिल्म मेरा नाम जोकर बनाई तो उसमें बचपन का रोल ऋषि ने ही निभाया.  हीरो के तौर पर ऋषि कपूर की पहली फिल्म बॉबी भी जबरदस्त हिट रही. रोमांटिक हीरो के किरदार में ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में काफी सफलता कमाई और इसके बाद वो कैरेक्टर रोल में भी जमकर चले. फिल्म बॉबी से लेकर फिल्म अग्निपथ तक ऋषि कपूर ने अपनी लाइफ में हर तरह के किरदार निभाए और अंतिम समय तक लोगों के दिलों पर राज किया. आज भी ऋषि कपूर की फिल्में, उनके किरदार और उनकी यादें फैंस के दिलों में जिंदा हैं. 

Advertisement

जब स्कूल से निकाल दिए गए थे 

कहते हैं कि जब नन्हे ऋषि 'मेरा नाम जोकर' में काम कर रहे थे तो शूटिंग के चक्कर में वो स्कूल नहीं जा पाते थे. इससे नाराज होकर उनको स्कूल से निकाल दिया गया. बाद में राज कपूर ने काफी मिन्नतें करके प्रिंसिपल से माफी मांगी और तब जाकर उनको वापस स्कूल में लिया गया. आपको बता दें कि छोटी सी उम्र में इस फिल्म में ऋषि कपूर ने इतनी शानदार एक्टिंग की थी कि उनको इस रोल के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया. फिल्मों में साथ काम करते करते ऋषि कपूर को नीतू सिंह से प्यार हुआ और दोनों ने घरवालों की रजामंदी से शादी कर ली. शादी के बाद नीतू सिंह ने फिल्मों से कई सालों के लिए दूरी बना ली. वहीं ऋषि कपूर ने पहली फिल्म बॉबी के बाद करीब 90 फिल्मों में रोमांटिक किरदार करके बॉलीवुड को एक रोमांटिक हीरो की सौगात दी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hemant Soren फिर बनेंगे CM, Champai Soren होंगे JMM के कार्यकारी अध्यक्ष- सूत्र