अभिषेक बच्चन संग दिख रहे इस बच्चे ने किया बिग बी की 20 साल पहले आई ऐतबार में काम, एक्टिंग छोड़ बने डॉक्टर तो पहचान नहीं पाए फैंस

बचपन में ही बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुका ये लड़का बड़ा होकर लोगों की आंखों का इलाज कर रहा है. जानिए अब कैसा दिखता है जूनियर ऋतिक रोशन

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड को मायानगरी है जहां चमकने का सपना सब देखते हैं. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कुछ देर के लिए बॉलीवुड आते हैं और फिर वो किसी दूसरी फील्ड में जाकर नाम कमाते हैं. ऐसा ही एक बच्चा था जिसने अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन जैसे सितारों के साथ काम किया और बड़ा होकर हीरो बनने की बजाय मशहूर आई सर्जन बन गया. अगर आप इसे पहचान पा रहे हैं तो वाकई आप बॉलीवुड के जौहरी हैं.

ऋतिक रोशन की फिल्मों में किया है काम

अमिताभ बच्चन संग कार में दिख रहा ये बच्चा इस वक्त मशहूर आई सर्जन बन चुका है. इसका नाम है मिकी डी धामजानी.  आपको ऋतिक रोशन की मशहूर फिल्म कोई मिल गया तो याद ही होगी. उस फिल्म में मिकी ने जूनियर ऋतिक रोशन यानी रोहित मेहरा का किरदार किया था. मिकी ने एक्टिंग करियर महज पांच साल की उम्र में ही शुरू कर दिया था. 17 साल की उम्र तक मिकी कई फिल्मों में नजर आए जैसे अमिताभ बच्चन संग ऐतबार, कृष, ईट प्रे लव, इश्क विश्क आदि. इसके अलावा मिकी ने टीवी शो घरवाली ऊपरवाली और सनी में भी काम किया.

Advertisement

मिकी जब 18 साल के हुए तो उन्हें लगा कि उनको पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए और परिवार के बाकी लोगों की तरह डॉक्टर बनना चाहिए. इसके बाद वो एक्टिंग छोड़कर पढ़ाई में लग गए एमबीबीएस की डिग्री हासिल कर ली. 2021 में मिकी ने ऑप्थलमॉजी क्लीयर किया और तब से अब तक वो शानदार तरीके से प्रैक्टिस कर रहे हैं.

Advertisement

फिर बॉलीवुड में लौटने के लिए तैयार हैं मिकी 

मिकी का कहना है कि एक्टर बनने का सपना उनका नहीं बल्कि उनके माता पिता का था. उनका कहना था कि तुम पढ़ाई करो और फिर जो चाहे करो. बचपन में कई किरदार निभाने के बाद जब मैं आई सर्जन बन चुका हूं तो अब मेरे पास इस सपने को पूरा करने के लिए खूब वक्त है. मिकी ने कहा कि  वो राकेश रोशन से भी मिलने गए थे. राकेश रोशन ने उनसे कहा कि उनके पास जब भी अच्छा रोल आएगा, वो मिकी को जरूर बुलाएंगे.   मिकी का कहना है कि वो डॉक्टरी के साथ साथ एक्टिंग भी करना चाहते हैं औऱ कोई भी अच्छा रोल मिलने पर सिल्वर स्क्रीन पर जरूर दिखना चाहेंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Instagram का नया 'Teen Accounts' फ़ीचर माता-पिता को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में करेगा मदद
Topics mentioned in this article