पापा की गोद में दिख रहे इस बच्चे को पहचाना आपने, बाप-बेटे की इस जोड़ी ने बॉलीवुड में मचाई थी धूम

इस तस्वीर में परिवार के साथ बैठा ये शख्स भी उसी बॉलीवुड का हिस्सा है और इस शख्स ने विलेन और कैरेक्टर एक्टर के तौर पर दुनिया में काफी नाम कमाया. साथ ही इसकी गोद में बैठे इसके बेटे ने भी अपने पिता की कामयाबी  से एक कदम आगे बढ़कर अपना परचम लहराया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

कहते हैं कि हर इंसान की चाहत होती है कि उसका बेटा उससे ज्यादा कामयाब बने. बॉलीवुड में भी कई स्टार ऐसी ही चाहत रखते हैं. इस तस्वीर में परिवार के साथ बैठा ये शख्स भी उसी बॉलीवुड का हिस्सा है और इस शख्स ने विलेन और कैरेक्टर एक्टर के तौर पर दुनिया में काफी नाम कमाया. साथ ही इसकी गोद में बैठे इसके बेटे ने भी अपने पिता की कामयाबी  से एक कदम आगे बढ़कर अपना परचम लहराया. इस तरह बाप बेटे की यह जोड़ी बॉलीवुड में खास तौर पर पहचानी जाती है. 

बाप बेटे की इस जोड़ी को अगर आप नहीं पहचान पा रहे तो हम बता देते हैं. ये हैं मशहूर वेटरन एक्टर और कामयाब विलेन जीवन और उनकी गोद में बैठे हैं उनके बेटे किरण कुमार. मदर इंडिया से पहले हालांकि जीवन ने खलनायकी वाले कई किरदार किए लेकिन मदर इंडिया में उनके रोल को खास पहचान मिली थी. जीवन ने अपने पूरे करियर में खलनायकी से भरे किरदार निभाए और कई ऐसे रोल निभाए जिनके चलते वो अपनी एक पहचान बनाने में कामयाब रहे. उन्होंने फागुन, नया दौर और एक ही रास्ता में विविधता भरे किरदार निभाकर खूब वाहवाही बटोरी.
 

Advertisement
Advertisement

जीवन के बेटे किरण कुमार ने भी पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए खलनायकी और कैरेक्टर रोल पर खास ध्यान दिया. हालांकि किरण कुमार ने एक्टिंग करियर की शुरुआत हीरो के रोल से की लेकिन बाद में वो चरित्र अभिनेता के तौर पर मशहूर हुए. किरण कुमार का वास्तविक नाम दीपक था लेकिन फिल्मों में आने के बाद उनका नाम किरण कुमार हो गया.
 

Advertisement
Advertisement

किरण कुमार को फिल्म तेजाब में उनके लोटिया पठान के किरदार को लेकर काफी याद किया जाता है. इस फिल्म में उनका जीवंत किरदार आज तक लोगों को याद है. इसके अलावा प्यार किया तो डरना क्या और खुदा गवाह जैसी फिल्मों के जरिए भी किरण कुमार जाने जाते हैं. 

Featured Video Of The Day
Lucknow Building Collapse: तीन मंजिला इमारत गिरने से 5 की मौत, 24 लोग घायल; Rescue Operation जारी