फोटो में नजर आ रहा यह बच्चा है बड़ा एक्टर, गुड़ बेचकर कमाए थे शादी के पैसे- बीवी की गलती से हुआ तबाह

इनकी मासूमियत आपको इतनी भा जाती है कि आप पूरे दिन इस फोटोज को देख सकते हैं. सोशल मीडिया पर एक क्यूट से बच्चे की फोटो वायरल हो रही है जिसे देखकर आप कह ही नहीं सकते हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
गुड़ बेचकर कमाए थे पैसे फिर...कौन हैं ये ? फोटो- instagram/bachchan
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक्टर्स की बचपन की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. इन फोटोज में ये इतने क्यूट लग रहे होते हैं कि इन्हें देखते ही आप इनके दीवाने हो जाते हैं. इनकी मासूमियत आपको इतनी भा जाती है कि आप पूरे दिन इस फोटोज को देख सकते हैं. सोशल मीडिया पर एक क्यूट से बच्चे की फोटो वायरल हो रही है जिसे देखकर आप कह ही नहीं सकते हैं कि इंडस्ट्री में कई दशकों से राज कर रहा है. इस एक्टर ने एक फिल्म में गुड़ तक बेचा था और उसके पैसे किसी वजह से तबाह हो गए थे.

गुड़ बेचकर कमाए थे पैसे फिर...कौन हैं ये ?

माथे पर टिका लगाए और स्माइल करते हुए इस बच्चे का बॉलीवुड में सिक्का चलता है. ये बच्चा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के शंहशाह हैं. जी हां ये बच्चा अमिताभ बच्चन है. गोलू सा चेहरा देखकर आप भी पहचान नहीं पाए ना. ये फोटो देखकर किसी के लिए भी पहचानना मुश्किल होगा. अमिताभ बच्चन ने 1973 में आई फिल्म सौदागर में काम किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन इस फिल्म को क्रिटिक्स ने बहुत पसंद किया था. इस फिल्म में अमिताभ ने एक गुड़ बेचने वाले आदमी का किरदार निभाया था. उनके किरदार का नाम मोती था. मोती अपना गुजारा करने के लिए ठेके पर खजूर का रस निकालता था और उससे गुड़ बनाकर बेचता था. फिल्म में नूतन लीड रोल में नजर आईं थीं.

Advertisement

फिल्म में की थी दो शादी 
फिल्म में मोती को पद्मा खन्ना से प्यार हो जाता है और वो उससे शादी के लिए पिता से हाथ मांगता है लेकिन पदमा के पिता उससे 500 महर मांगते हैं. 500 महर ना होने पर वह नूतन से शादी कर लेता है. जो उसकी गुड़ बनाने में मदद करती है. जब गुड़ बनाकर मोती 500 महर जमा कर लेता है तो वो पदमा से शादी कर लेता है और नूतन को तलाक दे देता है. पदमा को गुड़ बनाना नहीं आता होता है. जब वो गुड़ बनाकर मोती को बेचने के लिए देती है तो वो बेकार हो जाता है और उसकी कई सालों की इज्जत खराब हो जाती है. वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन आखिरी बार गणपत में नजर आए थे. उनके पास इस समय कई फिल्में लाइन में हैं. जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Agniveer Scheme | सरकार अग्निवीर को लेकर सारे हालात से वाकिफ़ : BD Mishra | NDTV India