इस भोजपुरी फिल्म ने बॉलीवुड तक को छोड़ दिया था पीछे, कमाए थे बजट से 120 गुना ज्यादा पैसे, 21 साल पहले हुई थी रिलीज

21 साल पुरानी इस कम बजट वाली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट से 120 गुना से भी ज्यादा कमाई की थी. इसने उस समय रिलीज हुई बड़ी-बड़ी बॉलीवुड फिल्मों को धूल चटा दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
इस फिल्म ने कमाए थे बजट से 120 गुना ज्यादा पैसे
नई दिल्ली:

भोजपुरी सिनेमा अपने तड़क-भड़क गानों से ज्यादा हिट होता रहा है. आज भी भोजपुरी के गाने खूब हिट रहे हैं. हालांकि भोजपुरी फिल्में भले ही पैन-इंडिया वाला तमगा नहीं पा रही हैं, लेकिन कम बजट में बन रही भोजपुरी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर मोटा पैसा कमा रही हैं. बॉलीवुड की तरह भोजपुरी सिनेमा में कई हिट फिल्में आई हैं, जो दर्शकों को भाई हैं. इसमें भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बवाल काट दिया था और फिल्म ने अपनी कमाई से 120 गुना पैसे कमाए थे. इस फिल्म के बाद भोजपुरी सिनेमा में फिल्मों की क्रांति आ गई थी. मनोज तिवारी के फिल्म करियर की इस फिल्म को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं.

कौन सी है यह फिल्म?

दरअसल, हम बात कर रहे हैं साल 2003 में आई फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' की. मनोज तिवारी और रानी चटर्जी स्टारर फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' कम बजट में बनी फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर मोटा पैसा बटोरा था. 'ससुरा बड़ा पईसावाला' का बजट महज 30 लाख रुपये था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 36 करोड़ रुपये कलेक्शन किया था. फिल्म ने अपने बजट से 120 गुना से भी ज्यादा का कलेक्शन किया था. 'ससुरा बड़ा पईसावाला' की बॉक्स ऑफिस पर सफलता देख भोजपुरी सिनेमा को नई दिशा मिली और फिल्म इस तरह के कंटेंट की फिल्मों ने जोर पकड़ा.

भोजपुरी सिनेमा को मिली थी नई उड़ान

फिल्म 'ससुरा बड़ा पईसावाला' के सुपरहिट होने के बाद लोगों का ध्यान भोजपुरी सिनेमा की ओर गया था. कभी मनोज तिवारी और रवि किशन के नाम से मशहूर हुआ भोजपुरी सिनेमा अब दिनेश लाल निरहुआ, खेसारी लाल यादव, पवन सिंह जैसे स्टार्स के नाम से जाना जाता है. बता दें, 'ससुरा बड़ा पईसावाला' को अजय सिन्हा ने डायरेक्ट किया था. 'ससुरा बड़ा पईसावाला' एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जो एक कपल पर बेस्ड है. फिल्म की कहानी में मनोज तिवारी और रानी चटर्जी को एक-दूजे से प्यार हो जाता है, लेकिन दोनों को खूब विरोध का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस कपल ने शादी करके ही दम लिया.

Advertisement

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit: AI Innovation पर गहन चर्चा, क्या आने वाले Future में Artificial Intelligence का स्केल बढ़ेगा, जानिए