नेपाल से भारत आई इस एक्ट्रेस ने 90s में किया बॉलीवुड पर राज, एक बुरी लत ने किया करियर बर्बाद, पहचाना?

अपनी खूबसूरती और बेहतरीन ऐक्टिंग से न सिर्फ ये लोगों की चहेती बन गईं बल्कि 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में भी इनका नाम शुमार किया जाने लगा. राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने लगभग हर बड़े हीरो के साथ काम किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
एक बुरी लत ने कर दिया था कैरियर चौपट, कैंसर की बीमारी से जीती जंग
नई दिल्ली:

यूं तो बॉलीवुड के हर दौर में खूबसूरत और हुनरमंद एक्ट्रेस ने राज किया है, लेकिन नब्बे के दौर में नेपाल से आई इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने ऐसा जादू चलाया कि लोग इनके दीवाने हो गए. इन्होंने इंडस्ट्री में आते ही तहलका मचा दिया. अपनी खूबसूरती और बेहतरीन ऐक्टिंग से न सिर्फ ये लोगों की चहेती बन गईं बल्कि 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में भी इनका नाम शुमार किया जाने लगा. राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने लगभग हर बड़े हीरो के साथ काम किया. तो जरा इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को गौर से देखिए और पहचान कर बताइए कौन हैं ये. 

Advertisement

बॉय कट बाल में कौन हैं ये खूबसूरत एक्ट्रेस 

अगर आप अभी भी नहीं पहचान पा रहे हैं तो हम आपको इसका नाम बताए देते हैं. स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आ रही ये एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि  मनीषा कोइराला हैं. मनीषा कोइराला के इस पहले फोटोशूट को देखकर लोग अंदाज ही नहीं लगा पाते हैं कि ये वही मनीषा हैं जो अपनी संवेदनशील एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. नब्बे के दशक में नेपाल से भारत आकर बॉलीवुड डेब्यू करने वाली मनीषा ने ढेर सारे बड़े एक्टर्स के साथ दमदार फिल्में दी हैं.

Advertisement

 हर बड़े हीरो के साथ किया काम 

अनिल कपूर के साथ 1942 लव स्टोरी,शाहरुख खान के साथ दिल से, आमिर खान के साथ मन, खामोशी, बॉम्बे, सौदागर, इंडियन, गुप्त, अकेले हम अकेले तुम जैसी फिल्में देने वाली मनीषा ने करियर की शुरुआत नेपाली फिल्म से की थी. अपनी सुंदरता और एक्टिंग के बल पर उनको बॉलीवुड में काफी मजबूत एक्ट्रेस के तौर पर मनीषा ने एक खास मुकाम हासिल किया था. मनीषा ने सलमान, आमिर और शाहरुख खान की तिकड़ी के साथ साथ अजय देवगन, अनिल कपूर, सनी देओल और ढेर सारे स्टारों के साथ काम किया.

Advertisement

कैंसर को मात देकर किया है कमबैक  

इस वक्त मनीषा संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरा मंडी में नजर आ रही हैं . इस सीरीज की बात करें तो इसे संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया है. आपको बता दें कि इससे पहले मनीषा 28 साल पहले फिल्म खामोशी में भंसाली के साथ काम कर चुकी हैं.उस दौर में ये फिल्म काफी अच्छी चली थी और मनीषा की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. मनीषा का करियर सन 2000 तक बेहद बढ़िया रहा. लेकिन इसके उनको नशे की लत लग गई और इसका उनके करियर पर बहुत ही बुरा असर पड़ा और उनको रोल मिलने कम हो गए. हालांकि एक वक्त आया जब नशे का साथ छोड़कर मनीषा ने फिर से खुद को संभालने की कोशिश की लेकिन 2012 में उनको कैंसर ने जकड़ लिया और वो बेहद बीमार हो गई. करीब चार साल तक चले कैंसर के इलाज के बाद मनीषा ने अपनी जिंदगी को नए सिरे से जीने का हौसला दिखाया. 

Advertisement

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

Advertisement
Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: NEET विवाद पर हंगामे को लेकर विपक्ष पर भड़के किरेन रिजीजू