एंकर थी ये एक्ट्रेस और फिर बनी साउथ की टॉप एक्ट्रेस और अब बॉलीवुड में भी एक फिल्म से करती हैं राज

अपनी खूबसूरती से और एक्टिंग से फैंस के दिल में जगह बनाने वाली नयनतारा ने इसी साल सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ 'जवान' से बॉलीवुड में एंट्री मारी और उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1,100 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की.

Advertisement
Read Time: 15 mins
N
नई दिल्ली:

साउथ सिनेमा की लेडी सुपरस्टार नयनतारा 18 नवंबर को अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक दशक से ज्यादा के करियर में उन्होंने करीब 80 फिल्मों में काम किया है. उन्होंने तमिल, मलयालम और तेलुगु के अलावा हिंदी फिल्मों में काम किया है. अपनी एक्टिंग के दम पर नयनतारा ने कई पुरस्कार अपने नाम कर चुकी हैं. उन्हें सबसे फेमस 'महिला सुपरस्टार' का खिताब भी मिल चुका है. अपनी खूबसूरती से और एक्टिंग से फैंस के दिल में जगह बनाने वाली नयनतारा ने इसी साल सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ 'जवान' से बॉलीवुड में एंट्री मारी और उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की. उनकी यह फिल्म जबरदस्त हिट रही. इससे पहले भी उनकी कई फिल्में सुपर-डुपर हिट रही हैं. नयनतारा के जन्मदिन पर आइए जानते हैं IMDb पर उनकी हाईएस्ट रेटिंग वाली 10 फिल्मों की लिस्ट.

एंकर फिर मॉडलिंग से हुई करियर की शुरुआत

डायना मरियम कुरियन यानी नयनतारा का जन्म कर्नाटक में मलयाली फैमिली में हुआ. उनकी लाइफ का ज्यादातर समय बैंगलुरू, दिल्ली और गुजरात में बिता. बाद में उनकी फैमिली केरल के तिरुवल्ला में शिफ्ट हुई और उन्होंने बतौर एंकर, मॉडल अपने करियर की शुरुआत की. नयनतारा की उम्र सिर्फ 19 साल थी, जब उन्हें साल 2003 में पहली फिल्म 'Manassinakkare' मिली. ये एक मलयाली फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसके दो साल बाद ही उन्हें रजनीकांत की फिल्म 'चंद्रमुखी' में काम करने का मौका मिला और इसके बाद उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ती ही गई.

Advertisement

बॉलीवुड की पहली फिल्म

इसी साल नयनतारा ने शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' से बॉलीवुड में दस्तक दी. ये उनकी पहली हिंदी फिल्म है. इसमें उनका शाहरुख संग रोमांच और एक्शन दर्शकों को पसंद आया और फिल्म ने जबरदस्त कमाई की. इस फिल्म की कामयाबी ने नयनतारा को बुलंदियों पर पहुंचा दिया है.'जवान' ने भारत में 643.87 करोड़ और पूरी दुनिया में 1,143 करोड़ रुपए का बिजनेस किया. 

Advertisement

IMDb पर नयनतारा की टॉप 10 मूवीज

1. थानी ओरुवन (Thani Oruvan) - 8.4 

2. सुपर (Super) - 8.1 

3. अरम (Aramm) - 7.7 

4. राजा रानी (Raja Rani) - 7.6 

5. गजनी (Ghajini) - 7.5 

6. माया (Maya)- 7.5 

7. सिवाजी (Sivaji)- 7.5 

8. मनसिनक्कारे (Manassinakkare)- 7.5 

9. यारडी नी मोहिनी (Yaaradi Nee Mohini) - 7.3 

10. इमैका नोदिएगल (Imaikkaa Nodigal) - 7.3 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Funeral: Israel का डर सताया, सीक्रेट जगह पर Hassan Nasrallah के शव को दफनाया