शाही फैमिली की इस लड़की ने किया ब्लॉकबस्टर डेब्यू, एक हीरो को छोड़कर सबको कर दिया रिजेक्ट, बाद में कर ली फ्लॉप हीरो से शादी...पहचाना?

इस लड़की ने बस एक हीरो के साथ काम करने के लिए बाकी सभी सुपरस्टार्स को रिजेक्ट कर दिया था. इनकी पहली फिल्म ही ब्लॉकबस्टर थी. फिर बाद में फ्लॉप हीरो से शादी करके इन्होंने खुद का करियर बर्बाद कर लिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ये लड़की है सुपरस्टार
नई दिल्ली:

अस्सी के दशक के चंद आखिरी साल और नब्बे के दशक के शुरूआती साल बॉलीवुड में बड़े बदलाव के साल थे. ये वो समय था जब अमिताभ बच्चन, रेखा, हेमा मालिनी, विनोद खन्ना जैसे सितारे अब फीके पड़ रहे थे और कुछ नए चेहरे अपनी पहचान बनाकर चमक रहे थे. ऐसे ही दौर में साल 1989 में एक ऐसी फिल्म में आई जिसने कामयाबी के नए रिकॉर्ड रच डाले. फिल्म में दो नए चेहरे दिखाई दिए. इत्तेफाक देखिए उस फिल्म का हीरो आज तक कामयाबी की बुलंदी पर सवार है. लेकिन फिल्म की हीरोइन लाखों दिलों की मल्लिका बनने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल सकी. इसकी वजह बनी एक शर्त जो खुद उसके ही करियर पर भारी पड़ गई.

सलमान की पहली एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस थीं भाग्यश्री, जो पहली बार फिल्मी पर्दे पर दिखीं सलमान खान के साथ, फिल्म मैंने प्यार किया में. इस फिल्म में दोनों की जोड़ी तो दर्शकों को पसंद आई ही. साथ ही भाग्यश्री की मासूमियत और खूबसूरती ने फैन्स के दिलों में जगह बना ली. भाग्यश्री का ताल्लुक एक राजसी घराने से है. वो सांगली रियासत के आखिरी राजा चिंतामन राओ ढूंढिराओ पटवर्धन की पोती हैं. इस नाते वो खुद एक प्रिसेंस हैं.

एक शर्त साबित हुई बड़ी गलती

इस फिल्म के दौरान ही भाग्यश्री ने हिमालय दासानी से शादी कर ली थी. मैंने प्यार किया हिट हुई और सलमान खान को काम पर काम मिलता गया. काम भाग्यश्री को भी मिला. लेकिन उन्होंने सिर्फ अपने पति हिमालय दासानी के साथ ही काम करने की शर्त रख दी. दोनों की तीन फिल्में एक साथ रिलीज हुईं, जिनके नाम हैं कैद में बुलबुल, त्यागी और पायल. ये तीनों ही बुरी तरह फ्लॉप रहीं. जिसके बाद भाग्यश्री को इस शर्त के चलते और काम नहीं मिला. अपनी दूसरी पारी उन्होंने साल 2006 से शुरू की और अब कैरेक्टर रोल में नजर आती हैं.

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कहां है बाबा? सेवादार बोला अंदर आश्रम में, पुलिस बोली-यहां नहीं