14 साल की उम्र में देव आनंद के साथ किया डेब्यू, डेब्यू फिल्म में ऐसा था तबु का लुक

तबु की पहली फिल्म देव आनंद के साथ थी. 1985 में आई 'हम नौजवान' में देव साहब के साथ तबु का डेब्यू हुआ था. उस वक्त तबु 14 साल की थीं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
1
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस तबु ने अपनी सादगी और खूबसूरत अंदाज से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता है..उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हिंदी, तेलुगु, तमिल और इंग्लिश फिल्मों में काम किया. तबु को दो नेशनल फिल्म अवॉर्ड और सात फिल्म फेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं. इसके अलावा उन्हें साउथ की फिल्मों के लिए वहां के दो फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. साल 2011 में उन्हें पद्म श्री सम्मान मिला था.

देव आनंद के साथ थी पहली फिल्म 

तबु की पहली फिल्म देव आनंद के साथ थी. 1985 में आई 'हम नौजवान' में देव साहब के साथ तबु का डेब्यू हुआ था. उस वक्त तबु 14 साल की थीं और उन्होंने देव आनंद की बेटी का रोल किया था. फिल्म का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में तबु और देव आनंद की केमिस्ट्री देखने वाली है. बाप-बेटी की इस जोड़ी की किसी ने उम्मीद नहीं की होगी. वायरल वीडियो पर इंटरनेट यूजर्स दोनों की तारीफ तो कर ही रहे हैं लेकिन तबु की एवरग्रीन सादगी पर लोगों का ध्यान ज्यादा है.

एक फैन ने लिखा, और तबु आज भी इतनी ही खूबसूरत लगती हैं. भूल भुलैया 2 को ही लीजिए. एक ने लिखा, तबु आज भी अपनी सादगी से हर किसी को टक्कर देती हैं. एक ने लिखा, तबु आपके जैसा कोई नहीं. तबु शुरुआत ही नहीं अपनी सेकेंड इनिंग में भी उतनी ही पसंद की जा रही हैं. हाल में उन्हें दृश्यम-2 और भोला में देखा गया. इसके अलावा आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उनकी दो फिल्म 'औरों में कहां दम' और 'द क्रू' पाइपलाइन में हैं.

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: ईरान ने फिर दी इजरायल को चेतावनी- हमला किया तो उड़ा देंगे तीन पावर प्लांट
Topics mentioned in this article