पर्सनल लाइफ में इस एक्ट्रेस की तकदीर ने नहीं दिया साथ, पति ने की तीन शादियां

इस एक्ट्रेस को टेलीविजन क्वीन के तौर पर जाना जाता है. डेली सोप में उनकी परफॉर्मेंस ने उन्हें बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग दी है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

ना केवल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बल्कि टेलीविजन इंडस्ट्री भी कॉम्पिटीटिव बन रहा है. टेलीविजन इंडस्ट्री में एक्टर्स की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और इनमें से कुछ एक्टर्स ने बॉलीवुड के जरिए अपने सफर शुरू की. हालांकि बाद में दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए टीवी की तरफ रुख किया. आमिर खान के साथ डेब्यू करने वाली एक ऐसी एक्ट्रेस आज टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं.

हम जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं वह कई हिट शो में काम कर चुकी हैं और इससे पहले उन्होंने आमिर खान, रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ भी काम किया था. उन्होंने 10 साल की उम्र में अपने सफर की शुरुआत की और अब टेलीविजन इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली वाली एक्ट्रेस में से एक हैं. वह कोई और नहीं बल्कि जेनिफर विंगेट हैं.

Advertisement

<>

जेनिफर विंगेट ने 1995 में आमिर खान और मनीषा कोइराला की फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में बॉलीवुड में अपनी शानदार शुरुआत की. बाद में उन्होंने 1997 में रानी मुखर्जी की फिल्म 'राजा की आएगी बारात' में एक स्कूल स्टूडेंट का रोल किया था. 15 साल की उम्र में उन्हें फिल्म 'राजा को रानी से प्यार हो गया' में तनु के रूप में देखा गया और फिर 18 साल की उम्र में ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की फिल्म 'कुछ ना कहो' में एक छोटा रोल किया.

Advertisement

इसके बाद जेनिफर ने कई हिट टेलीविजन शो में काम किया. उन्होंने 2002 में 'शाका लाका बूम बूम' के साथ टीवी पर शुरुआत की लेकिन टेलीविजन में लीड रोल कार्तिका शो से मिला. इसमें उन्होंने एक स्ट्रगलिंग सिंगर का रोल किया. इसके बाद उन्होंने हिट टेलीविजन शो 'कसौटी जिंदगी की' में श्वेता तिवारी की बेटी के रोल में काम किया. उनके कुछ हिट शो जिनमें उनके परफॉर्मेंस को फैन्स ने खूब पसंद किया. इनमें सरस्वतीचंद्र, बेहद, बेपनाह, दिल मिल गए और कई दूसरे शो शामिल हैं.
 

Advertisement
Advertisement

जेनिफर विंगेट ने लोकप्रिय टेलीविजन एक्टर और उनके दिल मिल गए कोस्टार करण सिंह ग्रोवर से शादी की. उन दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और 9 अप्रैल 2012 को उन्होंने शादी कर ली. हालांकि 2014 में वे अलग हो गए. जेनिफर विंगेट से पहले करण सिंह ग्रोवर ने एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से शादी की थी, हालांकि शादी के 10 महीने बाद वे अलग हो गए. करण ने अब बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु से शादी कर ली है और इस जोड़े ने हाल ही में अपनी बेटी का स्वागत किया है.

जेनिफर विंगेट को कथित तौर पर टेलीविजन क्वीन के तौर पर जाना जाता है. डेली सोप में उनकी परफॉर्मेंस ने उन्हें बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग दी है. इंस्टाग्राम पर उनके 17.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वह सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली टीवी एक्ट्रेसेज में से एक हैं. बताया जाता है कि जेनिफर हर एक एपिसोड के लिए 1.5 लाख रुपये लेती हैं और उनकी कुल संपत्ति 42 करोड़ रुपये है.

जेनिफर विंगेट को आखिरी बार वेब सीरीज कोड एम में देखा गया था और अब एक्ट्रेस अपने नए प्रोजेक्ट के साथ वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसमें वह करण वाही के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल के सामने अब Hamas के साथ Hezbollah और Houthi की भी चुनौती | Hamaara Bharat