एक ऐसी एक्ट्रेस जिसके पति ने चुना पाकिस्तान, लगाई हिट करियर की बाजी तो बेटी बन गई सुपरस्टार

फोटो में दिख रही ये लड़की अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थी. इस एक्ट्रेस के पति ने बंटवारे के समय पत्नी और बेटी को छोड़ पाकिस्तान को चुना था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

सायरा बनो अपने जमाने की टॉप एक्ट्रेस थीं. सायरा बनो ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. पर क्या आप जानते हैं कि सायरा बानो की मां नसीम बानो भी बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं. जी हां, नसीम बनो भी अपनी बेटी सायरा की तरह बहुत खूबसूरत थीं. कहते हैं कि जब सायरा तीन साल की थीं, तभी उनके पिता बंटवारे के समय उन्हें छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे. जब सायरा बानो छोटी थीं तभी से उन्होंने सपने देखना शुरू कर दिया था. उसी में से एक सपना था लेजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार से शादी करना, जिसे उन्होंने पूरा भी किया.

इतना ही नहीं, वे बड़ी सुपरस्टार भी बनना चाहती थीं. किस्मत तो देखिए सायरा बानो के दोनों ही सपने सच हो गए और उनके करियर के सक्सेस के लिए उनकी मां नसीम बानो को बलिदान देना पड़ा. बता दें कि सायरा बानो नसीम बानो और प्रोड्यूसर मियां ऊल हक़ की बेटी थीं. जब सायरा 3 साल की थीं तब उनके पिता उन्हें पाकिस्तान छोड़कर चले गए थे. नसीम बानो ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया और अपने बच्चों के साथ इंग्लैंड रहने चली गईं.

कुछ समय बाद नसीम बानो लौट आईं और फिल्मों में काम करने लगीं. सायरा बड़ी हुईं तो उन्हें भी फिल्मों में काम के लिए ऑफर मिलने लगे. हालांकि पहले नसीम बानो नहीं चाहती थीं कि सायरा फिल्मों में काम करें. क्योंकि अगर सायरा फिल्मों में आतीं तो उनकी तुलना उनकी मां से होती. पर सायरा की खुशी को देखते हुए नसीम बानो ने उन्हें इजाजत दे दी और इस तरह से अपने सक्सेसफुल करियर को अपनी बेटी के लिए कुर्बान कर दिया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: मतदान करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री Manohar Lal, कांग्रेस पर साधा निशाना