Advertisement

16 में शादी, 17 में मां, 25 में तलाक, सुपरस्टार से शादी करके खत्म हो गया था इस एक्ट्रेस का करियर, किया कमबैक तो बनीं उनसे भी बड़ी स्टार, पहचाना क्या?

तस्वीर में नजर आ रही ये बच्ची ऐसी है, जिसने करियर की पीक पर पहुंच कर मां बनने का जोखिम उठाया, शादी भी रचा डाली, लेकिन फिर जल्दी ही तलाक भी हो गया. क्या आपने इस सुपरस्टार को पहचाना?

Advertisement
Read Time: 3 mins
बॉलीवुड की सुपरस्टार है ये बच्ची
नई दिल्ली:

किसी एक्ट्रेस की पहली ही फिल्म सुपर डुपर हिट हो जाए तो वो भूलकर भी शादी नहीं करती और अगर शादी हो जाए तो ये गलती कभी नहीं करतीं कि वो प्रेग्नेंट हो जाए. लेकिन तस्वीर में नजर आ रही ये बच्ची ऐसी है, जिसने करियर की पीक पर पहुंच कर मां बनने का जोखिम उठाया. शादी भी रचा डाली, लेकिन फिर जल्दी ही तलाक भी हो गया. इस एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंट होने का फैसला तब किया जब ये पहली ही फिल्म के बाद एक बड़ी स्टार बन गई थीं और उनके घर के बाहर निर्माता निर्देशकों की कतार लग रही थी. क्या आपने पहचाना कौन है ये एक्ट्रेस जो बाली उम्र में मम्मी भी बनी और शादी के बाद तलाक भी ले लिया.

Advertisement

हिट होते ही हो गया प्यार

ये एक्ट्रेस हैं डिंपल कपाड़िया, जो अपनी पहली फिल्म बॉबी से ही लाखों दिलों पर राज करने लगीं. एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली डिंपल कपाड़िया को महज 14 साल की उम्र में वो फेम मिल गया, जो एक्ट्रेस को बहुत मेहनत के बाद मिलता है. उन्हें साल 1973 में राज कपूर ने अपनी फिल्म बॉबी में कास्ट किया. इसी फिल्म से उनके बेटे ऋषि कपूर भी लॉन्च हुए थे. इस फिल्म के रिलीज होने के पहले ही डिंपल राजेश खन्ना के प्यार में पड़ीं और शादी भी कर ली. इतना ही नहीं शादी होते ही डिंपल कपाड़िया ने फिल्मी दुनिया भी छोड़ दी.

16 की उम्र में शादी 25 में तलाक

डिंपल कपाड़िया ने जब शादी की, तब उनकी उम्र महज 16 साल की थी. 17 साल की उम्र में तो वो ट्विंकल खन्ना की मम्मी भी बन चुकी थीं. इसके बाद उनकी एक और बेटी रिंकी खन्ना भी पैदा हुई. अपनी फैमिली और बच्चों की खातिर डिंपल कपाड़िया फिल्मों से दूर रहीं, लेकिन धीरे-धीरे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के बीच तनाव बढ़ने लगा. नतीजा ये हुआ कि डिंपल कपाड़िया ने शादी के नौ साल बाद ही तलाक ले लिया. उनकी किस्मत अच्छी थी कि शादी और दो बच्चों के बाद भी उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में दोबारा काम मिला. सागर मूवी से उन्होंने दोबारा फिल्मों में एंट्री की और कामयाबी भी हासिल की.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Water Crisis in Uttarakhand: सूखने की कगार पर उत्तराखंड के 477 जल स्रोत | NDTV India

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: