थियेटर में पापड़ बेचता था ये एक्टर, इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स के साथ किया काम, अब रेहड़ी लगाने को हुआ मजबूर

इस एक्टर की स्ट्रगल स्टोरी सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे क्योंकि ये किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कई लोग एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई आते हैं लेकिन उनमें से कुछ ही लोग अपनी पहचान बना पाते हैं और स्टार बन पाते हैं. एक ऐसा एक्टर जिसने एक्ट्रिंग के प्रति अपने जुनून को पूरा करते हुए आयुष्मान खुराना और प्रियंका चोपड़ा के साथ काम किया और अब अपना खर्च चलाने के लिए फल बेचता है.

हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं उन्होंने पॉपुलर हिट फिल्मों में कई साइड रोल किए हैं. हालांकि लॉकडाउन के दौरान उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई कि उन्हें फल बेचने का काम शुरू करना पड़ा. यह कोई और नहीं बल्कि सोलंकी दिवाकर हैं. सोलंकी दिवाकर ने जी न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें एक्टिंग का शौक तब हुआ जब वह सिनेमाघरों में ब्रेक के दौरान पापड़ बेचते थे. उन्होंने कहा कि अब फल बेचना उनकी मजबूरी है क्योंकि उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा काम नहीं मिलता है. उन्होंने कहा, "अगर मैं फिल्मों में काम करके पर्याप्त पैसा कमा लेता तो आज मैं फल नहीं बेचता. अगर मुझे पूरे साल नियमित रूप से काम मिलता और मुझे अपने परिवार का पेट पालने के पैसा मिलता तो मैं वही काम करता रहता. अगर मौका मिले तो मैं 1000 फिल्मों में काम करना चाहूंगा. लेकिन यह मेरी बदकिस्मती है कि मुझे बार-बार काम नहीं मिलता. इसलिए यह मेरी मजबूरी है कि मुझे फल बेचना पड़ता है क्योंकि मेरे पास कोई अन्य विकल्प नहीं है."

सोलंकी दिवाकर ने 'ड्रीम गर्ल' जिसमें आयुष्मान खुराना भी हैं, 'द व्हाइट टाइगर' जिसमें प्रियंका चोपड़ा भी हैं, और 'सोनचिड़िया' जिसमें सुशांत सिंह राजपूत हैं जैसी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 2014 की फिल्म 'तितली' से अपनी शुरुआत की जिसमें उन्होंने एक शादी के कार्ड वाले की भूमिका निभाई. उन्होंने अभिषेक बच्चन की 'ब्रीद:इनटू द शैडोज' जैसी वेब सीरीज में भी काम किया है और तांडव में सिक्योरिटी गार्ड का रोल किया. हाल ही में उन्हें शाहिद कपूर की हिट फिल्म ब्लडी डैडी में भी देखा गया था.

Advertisement

सोलंकी दिवाकर पेशे से एक फल बेचने वाले हैं और 10 साल से दिल्ली में यह काम कर रहे हैं. उन्हें कभी-कभी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल भी मिल जाते हैं. एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “लॉकडाउन बढ़ने के साथ मुझे अपनी जरूरतों का ख्याल रखना होगा. मुझे अपना किराया देना है और अपने परिवार के खर्चों को पूरा करने के लिए पैसे की भी जरूरत है. इसलिए मैंने वापस फल बेचना शुरू कर दिया है. अगर वायरस नहीं तो भूख मुझे और मेरे दो बेटों को जरूर मार डालेगी.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment