इस एक्टर की करिश्मा कपूर से होते होते रह गई शादी, फिर सिगल रहने की खाई कसम, पहचाना क्या?

अक्षय खन्ना को अपने करियर में सबसे बड़ी पहचान फिल्म ‘बॉर्डर’ से मिली. मल्टीस्टारर इस फिल्म में अक्षय खन्ना की एक्टिंग ने अलग ही छाप छोड़ी. फिल्म के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे दमदार एक्टर में से एक अक्षय खन्ना ने अपनी एक्टिंग से हमेशा ही ऑडियंस और क्रिटिक्स को इंप्रेस किया है. हालांकि, दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के टैलेंटेड बेटे अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) को वो स्टारडम और सक्सेस नहीं मिल पाई, जिसके वो काबिल थे. पिता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने साल 1997 में फिल्म ‘हिमालय पुत्र' प्रोड्यूस की. इस फिल्म से ही अक्षय खन्ना के एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई. फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन अक्षय खन्ना को पहचान दिला दी. इसके बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर आने लगे.

इस फिल्म से मिली अक्षय खन्ना को बड़ी पहचान

अक्षय खन्ना को अपने करियर में सबसे बड़ी पहचान फिल्म ‘बॉर्डर' से मिली. मल्टीस्टारर इस फिल्म में अक्षय खन्ना की एक्टिंग ने अलग ही छाप छोड़ी. फिल्म के लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिला. अक्षय कुमार ने एक्टिंग से सबसे ज्यादा वाहवाही तब लूटी जब उन्होंने फिल्म  ‘हमराज' में विलेन का किरदार निभाया. इस फिल्म में लीड रोल निभा रहे बॉबी देओल से भी ज्यादा अक्षय खन्ना को पसंद किया गया और उनका नाम बड़े स्टार्स में आ गया.

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से होने वाली थी शादी

अक्षय खन्ना की पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है. आजतक उन्होंने शादी नहीं की है. हालांकि, करियर के शुरुआती दिनों में कई एक्ट्रेस से उनका नाम जुड़ा, शादी की बात भी हुई लेकिन शादी हो नहीं पाई. कहा जाता है कि अक्षय खन्ना जानी मानी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से शादी करना चाहते थे. करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने विनोद खन्ना से शादी की बात तक कर ली थी लेकिन करिश्मा की मां बबीता इस रिश्ते से राजी नहीं थी. ऐसा इसलिए क्योंकि उस वक्त करिश्मा कपूर अपने करियर के पीक पर थी और अक्षय खन्ना कुछ खास नहीं कर पा रहे थे. अक्षय खन्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कभी भी शादी नहीं करना चाहते हैं.

Advertisement

आजकल क्या कर रहे हैं अक्षय खन्ना

अक्षय खन्ना आजकल कम ही फिल्में करते हैं. हालांकि, आज भी उनकी एक्टिंग बेहद दमदार है. हाल ही में आई अजय देवगन और तब्बू की फिल्म ‘दृश्यम 2' में उन्हें देखा गया था. फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rhea Singha Miss Universe India 2024 : मिस यूनिवर्स इंडिया रिया सिंघा से NDTV की Exclusive बातचीत
Topics mentioned in this article