माता-पिता के साथ फोटो में दिख रहा ये बच्चा था जितेंद्र का क्लासमेट, फिल्मों में आया तो बन गया उनसे भी बड़ा सितारा...पहचाना क्या?

फोटो में दिख रहा ये बच्चा बड़ा होकर बॉलीवुड का स्टार बना. इस बच्चे ने जितेंद्र के साथ पढ़ाई की थी, लेकिन जब यह फिल्मों में आया तो उन्हें ही पीछे छोड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सुपरस्टार बना फोटो में माता-पिता के साथ दिख रहा ये बच्चा
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में सुपरस्टारों का समय आता जाता रहता है. लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कौन था. ये स्टार जनता के बीच अपनी रूमानी एक्टिंग को लेकर इतना पॉपुलर था कि उस दौर में इसकी हर एक फिल्म सुपर डुपर हिट हो जाती थी. लड़कियां इनके लुक और अंदाज की इतनी दीवानी थी कि इन्हें खून से लव लेटर लिखा करती थीं. जी हां, इस फोटो में अपने माता पिता के साथ दिख रहा प्यारा सा बच्चा वही सुपरस्टार है, जिसने बॉलीवुड को अपनी एक्टिंग और अंदाज से पूरा बदल डाला. ये सुपरस्टार हैं राजेश खन्ना.

Advertisement

राजेश खन्ना का जन्म पंजाब के अमृतसर शहर में हुआ था. बचपन में माता पिता ने इनका नाम जतिन खन्ना रखा था, लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले इन्होंने अपना नाम बदलकर राजेश खन्ना रख लिया और यही नाम इनकी किस्मत को चमकाने के काम आया. राजेश नाम से इनकी किस्मत इतनी रोशन हो गई कि इनकी पॉपुलैरिटी के आगे लोग नतमस्तक थे. आपको बता दें सुपरस्टार जितेंद्र के साथ राजेश खन्ना ने पढ़ाई की थी, लेकिन जब वे फिल्मों में आए तो उनसे बड़े भी स्टार हो गए.

राजेश खन्ना का बॉलीवुड डेब्यू ऑल इंडिया टैलेंट कॉन्टेस्ट के जरिए हुआ. इस कॉन्टेस्ट में जीतने के बाद 1966 में एक्टर को चेतन आनंद ने अपनी फिल्म आखिरी रात में मौका दिया. फिल्म ज्यादा नहीं चली और राजेश खन्ना को अगले तीन साल छोटे मोटे काम करके गुजारा करना पड़ा. इसके बाद राजेश खन्ना की किस्मत ने रंग दिखाया और उन्हें शक्ति सामंत की फिल्म आराधना में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में शर्मिला टैगोर के अपोजिट उनकी खूबसूरती, रूमानी अंदाज और एक्टिंग ने वो रंग जमाया कि फिल्म सुपरहिट हो गई. इसके बाद राजेश खन्ना ने शक्ति सामंत के साथ ही कटी पतंग, अनुराग, अमर प्रेम, अनुरोध और अजनबी जैसी सुपरहिट फिल्में दी. 

Advertisement

Bollywood News: मुश्किल में बॉलीवुड, सुस्ती भरे 64 दिन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assam कैसे बन रहा Drugs का ट्रांज़िट सेंटर, सरकार ने छेड़ी नशे के ख़िलाफ़ जंग