फिल्मों में आने से पहले बीमा एजेंट का काम करता था ये एक्टर, सुपरस्टार का बेटा होने के बाद भी घिसनी पड़ी चप्पल, पहचाना क्या?

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में जहां जैकी श्रॉफ बहुत हैंडसम लग रहे हैं, तो वहीं उनके बाजू में कुर्सी पर एक बच्चा बैठा हुआ हैं. क्या आप इस बच्चे को देखकर अंदाजा लगा पाए हैं कि ये कौन हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अक्सर कहा जाता है कि बॉलीवुड स्टार किड्स चांदी की चम्मच के साथ पैदा होते हैं, जिन्हें ज्यादा कुछ किए बिना ही बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिल जाता है. अपना करियर बनाने के लिए उन्हें कोई स्ट्रगल भी नहीं करना पड़ता, लेकिन जिस बॉलीवुड सुपरस्टार की तस्वीर हम आपको दिखाने वाले हैं वो  महानायक के बेटे होने के बाद भी फिल्मों में आने के लिए 2 साल तक स्ट्रगल कर चुके हैं और फिल्मों में डेब्यू से पहले बीमा एजेंट के रूप में भी काम कर चुके हैं. तो चलिए इस थ्रोबैक तस्वीर को देखकर हमें बताने की कोशिश करें कि जैकी श्रॉफ के साथ नजर आ रहा ये बच्चा कौन हैं. 

जग्गू दादा के साथ स्माइल करता है बच्चा कौन 

इंस्टाग्राम पर bollywoodtriviapc नाम से बने पेज पर जैकी श्रॉफ की पुरानी तस्वीर शेयर की गई हैं. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में जहां जैकी श्रॉफ बहुत हैंडसम लग रहे हैं, तो वहीं उनके बाजू में कुर्सी पर एक बच्चा बैठा हुआ हैं. क्या आप इस बच्चे को देखकर अंदाजा लगा पाए हैं कि ये कौन हैं. अगर नहीं, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्टर और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन हैं, जो तस्वीर में बहुत ही मासूम दिख रहे हैं और उनकी स्माइल बहुत प्यारी लग रही हैं. 

Advertisement

फिल्मों में आने से पहले किया बीमा एजेंट का काम 

5 फरवरी 1976 को मुंबई में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के घर जन्मे अभिषेक बच्चन ने 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन, उन्हें इस फिल्म में डेब्यू करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा. ये  फिल्म अभिषेक बच्चन और करीना कपूर दोनों की डेब्यू फिल्म थी, लेकिन इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर ज्यादा कमाल नहीं दिखाया. बताया जाता है कि फिल्मों में डेब्यू करने से पहले अभिषेक बच्चन एक LIC एजेंट के रूप में भी काम कर चुके थे और रिफ्यूजी फिल्म को पाने के लिए भी उन्हें 2 साल तक संघर्ष करना पड़ा.

Advertisement

 इन दिनों इनकी पर्सनल लाइफ सुर्खियों में है 

अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि फिल्मों में डेब्यू करने के लिए उन्होंने हर डायरेक्टर के पास जाकर उनसे बात की और ज्यादातर डायरेक्टर्स ने उनके साथ काम करने को मना कर दिया. अपने फिल्मी करियर में लगभग 17 फिल्में फ्लॉप देने के बाद अभिषेक बच्चन ने धूम, बंटी-बबली, युवा, ब्लॉक मास्टर, गुरु और दोस्ताना जैसी सुपरहिट फिल्में भी की हैं. उन्होंने 2007 में ऐश्वर्या राय के साथ शादी की थी, जिनसे उनकी एक बेटी भी हैं. लेकिन शादी के 17 साल बाद कहा जा रहा है कि दोनों अलग होने वाले हैं. हालांकि अब तक दोनों की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Pakistan ने खोली Congress-NC की पोल, दुनिया की कोई ताकत Article 370 की नहीं करा सकती वापसी : PM Modi