दिलीप कुमार से सेट पर चिल्लाते हुए जब इस एक्टर ने पूछ लिया था- हमसे एक बीवी नहीं संभाली जाती और तुम कैसे...

सुपरस्टार दिलीप कुमार की दूसरी शादी से सभी को झटका लगा था. वहीं 1984 में आई फिल्म के भरे पूरे सेट पर एक्टर अशोक कुमार ने ऐसा सवाल पूछ लिया कि सभी शॉक्ड रह गए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
दिलीप कुमार से दूसरी शादी को लेकर अशोक कुमार ने पूछा था ऐसा सवाल
नई दिल्ली:

सुपरस्टार दिलीप कुमार ने एक्ट्रेस सायरा बानो से शादी के 16 साल बाद दुनिया को अस्मा रहमान से अपनी दूसरी शादी का ऐलान करके चौंका दिया. सुपरस्टार की सीक्रेट मैरिज केवल उनकी पहली पत्नी सायरा बानो के लिए ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री में उनके दोस्त, को स्टार्स और फैंस के लिए एक झटका था. इसके कारण उन्हें सेट पर भी शर्मनाक घटनाओं का सामना करना पड़ा. इसका खुलासा ऋषि कपूर ने एक किस्से के साथ अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अनसेंसर्ड में किया, जिसे उन्होंने अजीब, विचलित करने वाला बताया. 

ऋषि कपूर ने याद किया कि वह 1984 में फिल्म दुनिया के सेट पर थे, जिसे रमेश तलवार डायरेक्ट कर रहे थे. तब दिलीप कुमार की अस्मा से शादी की खबर आई. उन्होंने लिखा कि इस दौरान दिग्गज एक्टर "एक स्कैंडल में फंस गए थे. अस्मा नाम की महिला से उनकी सीक्रेट शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय थी." ऋषि कपूर ने बताया था हर दिन की तरह वह सेट पर मौजूद थे और उनके साथ दिलीप कुमार, प्राण, अशोक कुमार, अमरीश पुरी, प्रेम चोपड़ा, अमृता सिंह मौजूद थे और एक इंटेंस सीन शूट कर रहे थे. दिलीप कुमार सीन के लिए तैयार हो रहे थे और बिल्कुल मूड में थे. तभी अचानक कहीं से अशोक कुमार चिल्लाए और उन्होंने पूछा कि वह कैसे दो शादियां मैनेज कर रहे हैं. 

ऋषि कपूर ने बुक में लिखा, “दिलीप कुमार, जो कि मेथड एक्टिंग के प्रतिपादक थे, एक ड्रामेटिक डायलॉग बोलने के लिए पूरी तरह तैयार थे, जब अचानक अशोक कुमार ने उनसे पूछा, युसूफ मुझे ये बताओ, हमसे एक बीवी संभाली नहीं जाती, तुम कैसे दो बीवीयों को संभालते हो? आगे एक्टर ने लिखा और बताया कि इस सवाल से सभी शॉक्ड हो गए थे. आगे उन्होंने लिखा, हम सभी हैरान थे और मैंने अपने अपने आप को धमाके के लिए तैयार किया. लेकिन हैरानी यह थी कि दिलीप कुमार ने पूरी तरह शांतचित्त होकर जवाब देते हुए कहा, अशोक भैया पहले मुझे इस सीन को पहले खत्म करने दो, फिर हम इस बारे में बात करेंगे. दोनों दिग्गजों के बीच लंबे समय से दोस्ती थी- अशोक कुमार दिलीप कुमार से कुछ भी कह सकते थे और बच भी सकते थे."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amit Shah पर इनाम का एलान, CRPF के स्कूलों को दी धमकी, खालिस्तानी Gurpatvant Pannu नहीं आ रहा बाज